हैरान कर देगी ये कहानी : प्रेमी संग फरार हुई 11 महिलाएं...पतियों ने दर्ज कराई शिकायत...जाने क्या है पूरा मामला?

केंद्र सरकार अब हर हर गरीब को प्रधानमंत्री आवास योजना लाभ दे रही है. इस योजना के तहत लोगों को आर्थिक मदद दी जाती है. ताकि वह भी अपना घर पाने के सपनों को साकार कर सके लेकिन आज उत्तर प्रदेश से ऐसी खबर सामने आ रही है जहां इस योजना को लोग जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. यहां कुछ महिलाओं ने पीएम आवास योजना का पैसा हड़प करने के लिए ऐसा खेल कर डाला कि अधिकारी ही नहीं यूपी की सरकार तक हैरान है.

खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश की 11 लड़कियों ने पीएम आवास योजना की पहली किस्त का पैसा लिया और अपने-अपने प्रेमियों के साथ भाग गयी. यह अपने आप में अनोखा केस है और इसे लेकर पूरे महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. प्रशासन के साथ-साथ यह खबर अब सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही है.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल यूपी के अलग-अलग जगहों से प्रशासन के पास ये मामला आया है. जहां महिलाओं ने पीएम आवास योजना के तहत मिलने वाली पहली किस्त लेकर प्रेमी के साथ फरार हो गई है. अब इन महिलाओं के पतियों ने पुलिस से इसकी शिकायत की है. पूरे मामले में बड़ी समस्या यह है कि पहली किस्त उनकी पत्नी लेकर भाग गई और दूसरी मिलने वाली किस्त को प्रशासन ने रोक दिया है. अब ये लोग ऐसे मझधार में फंस गए है कि ना घर मिला ना घरवाली.

प्रेमी संग फरार हुई 11 महिलाएं

यह घटना उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले के सामने से आई है. रिपोर्ट के अनुसार जिले में लगभग 2,350 लोगों को पीएम आवास योजना के तहत पैसा मिला , जिसमें इन सभी लोगों के खाते में पहली किस्त चालीस हजार रूपये की आई थी. जानकारी मिली है कि 2 हजार लाभार्थियों में से लगभग 11 महिलाओं ने पीएम आवास योजना में मिली पहली किस्त लेकर अपने-अपने प्रेमियों के साथ भाग गई है.

पतियों ने दर्ज कराई शिकायत

जिन पतियों की पत्नियां पैसे लेकर अपनी प्रेमियों के साथ भाग गई है. उन्होंने इस घटना की पूरी जानकारी अधिकारियों को दी है. बता दें कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीब और मध्यमवर्गीय परिवार को पक्का घर बनाने के लिए सरकार की ओर से आर्थिक मदद मिलती है. इन लोगों को सरकार घर बनाने के लिए 2.5 लाख रुपये देती है.

Related Articles
Next Story