जिया हो बिहार के गुरुजी: 'हाथ-पांव फूलना मतलब समय पर दारू न मिलना', 'कलेजा ठंडा होना का अर्थ एक पैग गले के नीचे उतारना' ! BEO ने भेजा नोटिस

Update: 2024-10-19 08:58 GMT


चंपारण। अब तक आपने 'हाथ-पांव फूलना' मुहावरे का अर्थ घबरा जाना पढ़ा होगा। लेकिन अपनी शिक्षा के स्तर के लिए प्रख्यात बिहार में एक महिला टीचर द्वारा बच्चों को इस मुहावरे का अर्थ 'समय पर दारू का न मिलना' बता दिया गया। पूरी घटना बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मध्य विद्यालय जमुआ का है।


अब मामले में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी (बीईओ) ने संज्ञान लेते हुए शिक्षिका विनीता कुमारी से 24 घंटे के अंदर शैक्षणिक एवं प्रशिक्षण प्रमाणपत्र के साथ स्पष्टीकरण मांगा है।

कलेजा ठंडा होना का अर्थ एक पैग गले के नीचे उतारना!

बता दें कि, शिक्षिका विनीता कक्षा चार में हिंदी की क्लास ले रही थीं। उन्होंने ब्लैक बोर्ड पर हाथ-पांव फूलना मुहावरे का अर्थ समय पर दारू का न मिलना, कलेजा ठंडा होना का अर्थ एक पैग गले के नीचे उतारना, नेकी कर दरिया में डालना का मतलब फ्री में दोस्तों को पिलाना लिख रखा था।


गलत तर्क देकर पढ़ाने का प्रधानाध्यापक सुलेखा कुमारी ने विरोध किया तो शिक्षिका उनसे ही उलझ गईं। लेकिन अब प्रधानाध्यापक ने इसकी शिकायत बीईओ से की। बीईओ अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद शिक्षिका से पूछताछ की गई है। 24 घंटे में स्पष्टीकरण मांगा गया है।

Tags:    

Similar News