IAS गिरफ्तार: देर रात आईएएस को ईडी ने किया गिरफ्तार, 5 ठिकानों पर हुई छापेमारी के बाद अरेस्ट, पूर्व विधायक भी गिरफ्तार

By :  Aditya
Update: 2024-10-18 18:22 GMT

IAS Sanjeev Hans: भ्रष्टाचार के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। आइएएस अधिकारी और उर्जा विभाग के पूर्व प्रधान सचिव संजीव हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव को ईडी ने शुक्रवार की रात गिरफ्तार कर लिया है।

इससे पले ईडी ने संजीव हंस के पटना और दिल्ली स्थित आवास पर छापेमारी कर कई महत्वपूर्ण सुराग एत्रित किए थे। इसके बाद रात में ईडी ने संजीव हंस और पूर्व विधायक संजीव हंस को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रवर्तन निदेशालय (इडी) की टीम ने शुक्रवार को संजीव हंस और उनके करीबियों के पांच ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की।इडी की कार्रवाई पटना में दो स्थानों पर जबकि दिल्ली में तीन स्थानों पर देर शाम तक चली. केंद्रीय एजेंसी ने यह कार्रवाई मनी लांड्रिंग एक्ट में की है।

जानकारी के अनुसार इडी की पहल पर बिहार की विशेष निगरानी इकाई ने हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया था।

विशेष निगरानी की कार्रवाई के आधार पर इडी ने कुछ दिन पहले ही आइएएस हंस व पूर्व विधायक गुलाब यादव, हंस की पत्नी समेत अन्य के खिलाफ मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया था.सूत्रों के अनुसार नए केस के आधार पर इडी नेआज एक बार फिर कार्रवाई को अंजाम दिया है.संजीव हंस के बोर्ड कालोनी स्थित आवास पर छापा मारा था।

ईडी ने पटना में संजीव हंस के बोर्ड कालोनी स्थित आवास के साथ ही दिल्ली में उनके करीबी प्रवीण चौधरी समेत दोअन्य के ठिकानों पर छापेमारी की. सूत्रों की माने तो दिल्ली में हुई कार्रवाई के क्रम में जांच एजेंसी के हाथ संपत्ति में निवेश के कई अहम दस्तावेज लगे हैं.


साथ ही बैंक में जमा नकदी की जानकारी भी मिली है। प्रवीण चौधरी जिसके यहां छापा मारा गया वह मूल रूप से मधुबनी का रहने वाला है। वह गुलाब यादव और संजीव हंस का करीबी है।

Tags:    

Similar News