कांवरिया की हत्या, लूट का विरोध करने पर चाकू से किया वार

Update: 2024-07-27 04:37 GMT

 बिहार (Bihar) के बांका जिले (Banka District) में एक कांवरिया (Kanwaria) की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मृतक की पहचान झारखंड (Jharkhand) के धनबाद (Dhanbad) निवासी 22 वर्षीय आशी, मंडल के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि वह अपने 13 अन्य साथियों के साथ भागलपुर जिले के सुल्तानगंज स्थित अजगैवीनाथ धाम से जल उठाकर देवघर के बाबा धाम के लिए कांवड़ यात्रा पर निकला था। बांका जिले के कटोरिया थाना इलाके में कांवड़ यात्रा रूट पर गुरुवार रात को उसे शौच लगी तो अपने साथियों से अलग होकर साइड में गया। वहां किसी अज्ञात बदमाश ने उसका मोबाइल फोन छीनने की कोशिश की। जब कांवरिये आशीष ने विरोध किया तो बदमाश ने उसके गर्दन पर धारदार हथियार से वार कर दिया।

"
"

हमले के बाद आशीष ने मदद के लिए जोर से आवाज लगाई। उसकी चीख सुनकर अन्य कांवरिये मौके पर पहुंचे। गंभीर हालत में उसे कटोरिया रेफरल स्पताल ले जाया गया, जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बेल्हर के एसडीपीओ राजकिशोर कुमार ने बताया कि शुरुआती जानकारी के अनुसार यह लूट गिरोह का काम लगता है। पुलिस इस मामले की सभी एंगल से जांच कर रही है। उन्होंने कांवड़ यात्रियों से रात के समय ग्रुप में ही रहने की अपील भी की है।

बांका के एसपी सत्य प्रकाश ने कहा कि आरोपी की पहचान के लिए कई टीमों का गठन किया गया है। घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। एसपी के मुताबिक रात में पुलिस कंट्रोल रूम को एक कांवरिये पर चाकू से हमला किए जाने और मोबाइल फोन लूटने की शिकायत मिली थी। इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घायल को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां रात करीब पौने 12 बजे उसने दम तोड़ दिया।

पुलिस का कहना है कि हमले के वक्त वहां कोई अन्य शख्स मौजूद नहीं था। शुरुआती जांच में सामने आया है कि मोबाइल फोन लूट का विरोध करने पर कांवरिये पर हमला किया गया। कटोरिया पुलिस थाने में हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Tags:    

Similar News