बिहार-झारखंड सहित कई राज्यों में मचा हड़कंप...वंदे भारत ट्रेन को मिली बम से उड़ाने की धमकी

Update: 2024-09-02 05:56 GMT

पटना : वंदे भारत एक्सप्रेस हमेशा उपद्रवियों के निशाने पर रहता है। आये दिन पत्थर बाजी की घटनाएं सामने आती है, लेकिन इस बार वंदे भारत (Vande Bharat Express) को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। बताया जा रहा है कि धमकी भरा मैसेज रेलवे के एक कर्मचारी के मोबाइल पर आया था। इसके बाद से ही रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

जानकारी के अनुसार, किसी ने नार्दन फ्रंटियर रेलवे (असम) की ओर वंदे भारत ट्रेन को उड़ाने की धमकी से जुड़ा मैसेज वाट्सऐप के माध्यम से एक रेलकर्मी के पास भेजा था। इसके बाद रेलकर्मियों में हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने रेलवे में सतर्कता बढ़ा दी है। सभी ट्रेनों में जांच के आदेश दिए गए हैं। वहीं वंदे भारत ट्रेन की निगरानी के लिए रेलवे की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।

"
"

इधर, हाजीपुर जोन आरपीएफ के आईजी ने बिहार के पटना, झारखंड रांची, एमपी भोपाल व यूपी लखनऊ के पुलिस महानिदेशक को पत्र भेजा था, जिसमें धमकी की सूचना के साथ ट्रेन सुरक्षा को लेकर सतर्कता का आदेश जारी किया गया है। झारखंड रांची की विशेष शाखा ने सभी जिलों में पत्र भेजकर सतर्कता व सुरक्षा पर जोर दिया है।

गौरतलब हो कि, नवंबर 2023 में भी किसी ने बिहार-राजेंद्रनगर टर्मिनल के स्टेशन प्रबंधक को डाक से धमकी भरा पत्र भेजकर ट्रेन उड़ाने की धमकी दी थी। धमकी में रुपये नहीं देने पर नॉर्थ ईस्ट ट्रेन की तरह राजधानी, वंदे भारत, शताब्दी और राजधानी एक्सप्रेस को उड़ाने की धमकी थी। मालूम हो कि रेलवे स्टेशन शुरू से आतंकियों के निशाने पर रहा है और कई घटनाएं भी हो चुकी हैं। इससे इस मैसेज को रेलवे प्रशासन ने गंभीरता से लिया है।

Tags:    

Similar News