IPS का इस्तीफा: चर्चित IPS शिवदीप लांडे ने दिया इस्तीफा, आईजी के तबादले के बाद नाराजगी की खबर आ रही थी सामने, कहा...

By :  Ashrita
Update: 2024-09-19 09:25 GMT

IPS Shivdeep Lande: चर्चित आईपीएस शिवदीप लांडे ने इस्तीफा दे दिया है। 2006 बैच के आईपीएस अफसर शिवदीप लांडे अभी पूर्णिया में आइजी थे। IPS शिवदीप लांडे ने कहा है कि वो बिहार में ही रहेंगे और यहां के लोगों की सेवा करते रहेंगे। अपने इस्तीफे की जानकारी उन्होंने खुद दी है। इस संबंध में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी किया है। पोस्ट के जरिए उन्होंने यह भी बताया है कि उनकी आगे की क्या प्लानिंग है। बिहार के सिंघम के रूप में चर्चित शिवदीप लांडे के वेरीफाइड सोशल मीडिया एकाउंट से यह घोषणा सार्वजनिक की गयी है।

"
"

जानकारी के मुताबिक दो हफ्ते पहले पूर्णिया आईजी के रूप में उन्होंने योगदान दिया था। तिरहुत जैसे बड़े इलाके से पूर्णिया भेजे जाने पर उनकी नाराजगी की बात सामने आ रही थी। अब उनके इस्तीफे की खबर है। बिहार में एक माह के अंदर यह दूसरा मामला है जब कोई आइपीएस अधिकारी ने नौकरी से इस्तीफा दिया है। कुछ दिन पहले लेडी सिंघम के नाम से चर्चित आईपीएस अधिकारी काम्या मिश्रा ने भी निजी कारणों से इस्तीफा सौंप दिया था।

क्या लिखा है सोशल मीडिया प

शिवदीप लांडे ने सोशल मीडिया पर वर्दी में तिरंगे को सलामी देते हुए तस्वीर शेयर की है। उनहोंने लिखा है कि “मेरे प्रिय बिहार, पिछले 18 वर्षो से सरकारी पद पर अपनी सेवा प्रदान करने के बाद आज मैंने इस पद से इस्तीफा दे दिया है। इन सभी वर्षो में मैंने बिहार को ख़ुद से और अपने परिवार से भी ऊपर माना है। अगर मेरे बतौर सरकारी सेवक के कार्यकाल में कोई त्रुटि हुई हो तो मैं उसके लिए क्षमाप्रार्थी हूं। मैंने आज भारतीय पुलिस सर्विस (IPS) से त्यागपत्र दिया है, परन्तु मैं बिहार में ही रहूंगा और आगे भी बिहार मेरी कर्मभूमि रहेगी।

Tags:    

Similar News