...जब नीतीश बने ज्योतिष, प्रधानमंत्री का हाथ पकड़कर देखने लगे अंगुली की बनावट, वीडियो हुआ वायरल

By :  HPBL
Update: 2024-06-19 10:17 GMT

PM Modi In Bihar: PM नरेंद्र मोदी बुधवार सुबह बिहार के नालंदा पहुंचे। उन्होंने 1749 करोड़ रुपए से बने नालंदा यूनिवर्सिटी के नए कैंपस का उद्घाटन किया। उन्होंने 21 मिनट तक कार्यक्रम को संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान का एक video सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल, जब नालंदा विश्वविद्यालय के नए कैंपस का उद्घाटन हो रहा था, तब मंच पर चांसलर अरविंद पनगढ़िया अपनी बात रख रहे थे। प्रधानमंत्री मोदी उनके सामने बैठे थे। उनके एक तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दूसरी तरफ राज्यपाल थे। अचानक नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री का हाथ पकड़ा और कुछ कहने लगे।

"
"

वीडियो देखकर कुछ बहुत ज्यादा स्पष्ट नहीं है, लेकिन कयास लग रहे है कि अंगुलियों के बनावट के बारे में प्रधानमंत्री को मुख्यमंत्री कुछ दिलचस्पत बातें बता रहे हैं। जिसके बाद प्रधानमंत्री ने भी कुछ सवाल पूछा और मुख्यमंत्री जवाब देकर हंसने लगे। ये सुनकर प्रधानमंत्री भी मुस्कुराने लगे। वीडियो में लग रहा है जैसे नीतीश कुमार प्रधानमंत्री से उनके हाथ के बारे में पूछ रहे हों। प्रधानमंत्री ने भी हंसते हुए जवाब दिया और नीतीश कुमार ने अपनी उंगली दिखाकर कुछ बताया। यह देखकर पीछे खड़े एसपीजी के जवान चौकन्ने हो गए।

अपने संबोधन के दौरान नीतीश कुमार ने नालंदा के ब्रह्मकुंड के बारे में भी बात की और अपने बचपन को याद किया. उन्होंने कहा, "यहां कितने लोग ब्रह्मकुंड में नहाने आते हैं और कितना अच्छा लगता है. हम तो बचपन से यहां गर्म पानी से नहाने आ रहे हैं". उन्होंने बताया, "हमें तो पिता जी यहां भेज दिया करते थे नहाने के लिए. आज भी हम जब यहां आते हैं तो नहाते हैं गर्म पानी में. यह राजगिर में तो एक से एक चीज है".

नीतीश कुमार ने कहा, "सर आप आ गए हैं यह बहुत अच्छा हुआ है. आपको बहुत अच्छा लगेगा. भविष्य में भी आप यहां आइएगा जरूर. यह राजगीर का इतना प्रभाव है और आप लोगों की सरकार द्वारा इस काम को किया गया है."

कल नीतीश ने अशोक चौधरी का सिर डिप्टी सीएम से टकराया

मंगलवार को नीतीश कुमार एक बार फिर से अपने पुराने अंदाज में नजर आए। स्वतंत्रता सेनानी भूपेंद्र मंडल को श्रद्धांजलि देने के लिए मुख्यमंत्री बिहार विधानसभा परिसर पहुंचे। यहां उन्होंने मंत्री अशोक चौधरी और उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा के सिर को आपस में टकराया।

उन्होंने हंसते हुए ये सब किया। सीएम यहीं नहीं रुके। उन्होंने मंत्री अशोक चौधरी, मंत्री प्रेम कुमार और उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा का भी सिर टकराया। इस दौरान वहां मौजूद सभी लोग ठहाके लगाते दिखे।

Tags:    

Similar News