कैबिनेट ब्रेकिंग: कर्मचारियों को मोबाइल, पुलिसकर्मियों को सौगात, पेंशन व निवेश पैटर्न में संशोधन,जानिये कैबिनेट में आज क्या-क्या होगा

कर्मचारियों को मोबाइल देने की योजना पर भी आज मुहर लग सकती है। वित्त विभाग ने इसे लेकर प्रस्ताव तैयार किया है। सरकार कर्मचारियों को फोन और रिचार्ज की सुविधा देगी, कर्मचारियों को तीन श्रेणी में बांटा गया है।

By :  HPBL
Update: 2024-07-23 19:11 GMT

Jharkhand Cabinet Meeting: आज हेमंत कैबिनेट की अहम बैठक होगी। बैठक में आज सहायक पुलिसकर्मियों को बड़ी सौगात मिलने वाली है। वादों के अनुरूप आज सहायक आरक्षकों के मानदेय और अन्य मांगों पर कैबिनेट की मुहर लगेगी। वहीं महिलाओं के लिए भी आज की कैबिनेट से बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। कृषि विभाग से किसानों को दूध पर मिलनेवाले प्रोत्साहन राशि में बढोतरी होगी और वर्तमान में प्रति लीटर तीन रुपये की दर को पांच रुपये प्रति लीटर करने का प्रस्ताव है।

"
"


इसी प्रकार झारखंड मिल्क फेडरेशन का संचालन करनेवाली संस्था नेशनल डेयरी विकास बोर्ड का कार्यकाल झारखंड में बढ़ाने का भी प्रस्ताव तैयार है।ग्रामीण विकास विभाग से कई सड़कों के चौड़ीकरण का प्रस्ताव तैयार हो रहा है। शिक्षा विभाग से नौवीं से बारहवीं के छात्रों के लिए प्रति सेट पोशाक के लिए मिलनेवाली राशि का 600 से बढ़ाकर दो हजार करने की तैयारी है।


वहीं राजपत्रित कर्मियों को मोबाइल देने की योजना पर भी आज मुहर लग सकती है। वित्त विभाग ने इसे लेकर प्रस्ताव तैयार किया है। दरअसल राज्य सरकार सचिवालय से लेकर जिला स्तर तक काम करने वाले सभी राजपत्रित कर्मचारियों को फोन और रिचार्ज की सुविधा देगी, इस सुविधा के लिए कर्मचारियों को तीन श्रेणी में बांटा गया है।


वहीं कैबिनेट में आज देवघर में लगने वाले श्रावणी मेले के लिए 17 अस्थायी मेला ओपी और 17 अस्थायी यातायात ओपी गठन पर भी स्वीकृति मिल सकती है। वहीं एनपीएस टायर वन में पेंशन निधि और निवेश पैटर्न में संशोधन व अस्पतालों में पदों की स्वीकृति पर कैबिनेट की मुहर लग सकती है।





Tags:    

Similar News