छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला: कारोबारी सूर्यकांत, निखिल और अरविंद की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई

Update: 2024-09-19 05:27 GMT

छत्तीसगढ़ के चर्चित कोयला घोटाला मामले में केंद्रीय जेल में बंद कारोबारी सूर्यकांत तिवारी की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी। इसी मामले में अन्य दो आरोपी अरविंद सिंह और निखिल चंद्राकर की भी जमानत पर सुनवाई होने वाली है।

बता दे की कारोबारी सूर्यकांत तिवारी ने एसीबी के विशेष कोर्ट और बिलासपुर हाई कोर्ट में दो अलग-अलग याचिकाएं लगाई थी। जिस पर आज सुनवाई होने वाली है। यह जमानत याचिका एसीबी और ईडी की तरफ से दर्ज FIR के विरोध में लगाई गई है। बता दे की ईडी की स्थानीय विशेष कोर्ट ने पहले ही सूर्यकांत तिवारी के जमानत याचिका खारिज कर चुकी है।

"
"

वहीं महादेव सत्ता अप घोटाला मामले में भी आज निलंबित आईएएस चंद्र भूषण की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी। ईओडब्ल्यू की विशेष न्यायाधीश निधि शर्मा तिवारी इस मामले पर सुनवाई करने वाली है।

वहीं, महादेव सट्टा एप प्रकरण में जेल में बंद निलंबित एएसआइ चंद्रभूषण वर्मा, निलंबित आरक्षक अर्जुन सिंह यादव, भीम सिंह यादव, रितेश कुमार यादव, राहुल वक्टे, सतीष चंद्राकर, सुनील दमानी, अमित कुमार अग्रवाल, नीतिश दीवान और किशनलाल वर्मा के प्रकरण पर सुनवाई पांच नवंबर को होगी। इस मामले में कुल 14 आरोपी अभी जेल में बंद है। जिनमें 10 के खिलाफ पुलिस आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है।

Tags:    

Similar News