महिला इंस्पेक्टर गिरफ्तार: महिला थाना की इंस्पेक्टर ने दहेज केस के लिए मांगे थे 50 हजार, 20 हजार लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, नायब तहसीलदार भी 50000 लेते पकड़ाया

By :  HPBL
Update: 2024-07-05 17:23 GMT

Lady Insepector Arrest: लेडी इंस्पेक्टर को 20 हजार रुपये घूस लेते ACB ने गिरफ्तार किया है। महिला इंस्पेक्टर ने एक महिला से दहेज का केस दर्ज करने के लिए 50 हजार रुपये मांगे थे। महिला प्रीति बंजारे अपने पति के ऊपर दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराना चाह रही थी, लेकिन महिला थाना प्रभारी बिना पैसे लिए केस दर्ज करने को तैयार नहीं थी। बाद में 35 हजार रुपये लेने के लिए महिला इंस्पेक्टर राजी हो गयी। उसी केस में 20 हजार रुपये लेते हुए महिला इंस्पेक्टर को ACB ने गिरफ्तार किया है।

मामला छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर का है। जहां महिला थाना में पोस्टेड महिला इंस्पेक्टर को रिश्वत के 20 हजार रुपये लेते हुए ACB की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। महिला इंस्पेक्टर का नाम वेदवती दरियो है। एसीबी के अधिकारियों ने बताया कि महिला टीआई दहेज प्रताड़ना के मामले में एक महिला से 20 हजार रुपये ले रही थी। हालांकि पहले 50 हजार की डिमांड की गयी थी, लेकिन बाद में 35 हजार में मामला तय हुआ।

दहेज प्रताड़ना के मामले में ज्यादा धारा लगाकर अपराध दर्ज करने और कार्रवाई करने के नाम पर रिश्वत मांगी गयी थी। इंस्पेक्टर वेदवती दरियो ने महिला प्रीति बंजारे से पति के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए 50 हजार रुपये मांगे थे। जब प्रीति ने इतने पैसे देने में असमर्थता जतायी, तो तो महिला टीआई ने केस दर्ज किये बिना ही महिला को वापस भेज दिया। महिला टीआई वेदवती ने साफ कह दिया कि 35 हजार से वो कम नहीं लेगी। इधर महिला प्रीति ने इसकी शिकायत ACB से कर दी, जिसके बाद एसीबी ने 20 हजार रुपये की पहली किश्त लेते हुए महिला इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया।

नायब तहसीलदार 50हजार रुपये लेते हुए गिरफ्तार

वहीं छत्तीसगढ़ में ही एक नायब तहसीलदाल को 50000 रुपये लेते हुए एसीबी ने गिरफ्तार किया। ये कार्रवाई छत्तीसगढ़ के धमतरी में हुई है। जमीन के प्रकरण को लेकर नायब तहसीलदार ने ये पैसे मांगे थे। नायब तहसीलदार का नाम खीर सागर बघेल है। दिलीप पुरी गोस्वामी को जमीन कब्जा खाली कराना था। इसे लेकर वो नायब तहसीलदार के पास पहुंचा। 85 डिसमिल जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद था। जिसके लिए नायब तहसीलदाल ने 50000 रुपये मांगे थे। तहसील दफ्तर परिसर के कमरा नंबर 14 में पदस्थ नायब तहसीलदार खीर सागर बघेल को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने गिरफ्तार किया।

Tags:    

Similar News