एक्ट्रेस का यौन शोषण: एक्टर से SIT ने की घंटों पूछताछ, एक्ट्रेस ने लगाये हैं ये गंभीर आरोप

By :  Ashrita
Update: 2024-10-13 11:22 GMT

Actress Rape: एक्ट्रेस से यौन शोषण मामले ने तूल पकड़ लिया है। जांच को लेकर बनी कमेटी ने अब एक्टर सिद्दीकी से पूछताछ की है। एक्टर के खिलाफ पहले ही बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया गया है। पूरा मामला मलयालम फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा है। कैंटोनमेंट पुलिस स्टेशन में वरिष्ठ अधिकारियों ने सिद्दीकी से करीब दो घंटे तक पूछताछ की है।

एक अभिनेत्री ने आरोप लगाया था कि सिद्दीकी ने फिल्म में काम दिलाने के बहाने यौन उत्पीड़न किया। अभिनेत्री ने आरोप लगाया है कि अभिनेता सिद्दीकी ने तिरुवनंतपुरम के एक होटल में उसका यौन उत्पीड़न किया था।

केरल हाईकोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज किए जाने के बाद पिछले सप्ताह सर्वोच्च न्यायालय ने उनको गिरफ्तारी से अंतरिम राहत प्रदान की थी। पहले उच्च न्यायालय ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

अभिनेता सिद्दीकी पर आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी का दावा है कि पीड़िता साल 2019 से ही झूठे आरोपों के साथ उनको परेशान कर रही है।

यह मामला न्यायमूर्ति के हेमा समिति की रिपोर्ट के बाद प्रमुख मलयालम फिल्म हस्तियों के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच का हिस्सा है। बताते चलें कि न्यायमूर्ति हेमा समिति की रिपोर्ट में कई बड़े खुलासे हुए थे। इसके मुताबिक कई एक्ट्रेसेज ने अपने बयान में बताया कि मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में धड़ल्ले से शारीरिक और मानसिक शोषण होता है।

वहां हीरो का बोलबाला है. पूरे पांच साल बाद आई 295 पन्नों की इस रिपोर्ट में चौंकाने वाले खुलासे हुए. इस रिपोर्ट ने हर किसी को हैरान कर दिया था। रिपोर्ट में यौन शोषण से लेकर कास्टिंग काउच, हैरेसमेंट तक पर बात की गई.

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं की हालत कितनी बदतर है इस पर पूरी रोशनी डाली गई। इसके मुताबिक फिल्म इंडस्ट्री में हीरो की मर्जी से ही कोई भी काम किया जाता है। हीरोइन की बिल्कुल नहीं सुनी जाती. इस रिपोर्ट में इंडस्ट्री के बिग शॉट्स का एक बड़ा ग्रुप शामिल है।

Tags:    

Similar News