शिक्षा विभाग की बड़ी खबर: 5 DEO पर गिरी गाज, निदेशक ने सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के दिये आदेश, जानिये पूरा मामला

By :  Aditya
Update: 2024-10-17 17:29 GMT

Education Department : शिक्षा विभाग ने लापरवाह DEO के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। शिक्षा विभाग ने तय तिथि तक मानदेय भुगतान नहीं करने पर 5 डीईओ पर कार्रवाई के आदेश दिये गये हैं।

जिन जिला शिक्षा अधिकारियों पर कार्रवाई हुई है, उसमें पटना, सिवान, जमुई, बांका और सहरसा जिले के जिला शिक्षा पदाधिकारियों (डीईओ) शामिल हं। इन पांच जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारियों पर विभागीय कार्रवाई चलाने की अनुशंसा विभाग के अपर सचिव संजय कुमार ने निदेशक (प्रशासन) सुबोध कुमार चौधरी से की है।

आपको बता दें कि विद्यालय सहायक एवं विद्यालय परिचारी एवं ऑपरेटर का सितंबर के मानदेय का भुगतान तय तिथि तक नहीं किए जाने के मामले में विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की गई है। शिक्षा विभाग का वेतन एवं मानदेय का भुगतान हर माह के पहले हफ्ते में करने का निर्देश है।


लेकिन, आठ अक्टूबर को हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई समीक्षा में यह पाया गया कि कतिपय जिलों में भुगतान लंबित है। इस पर ही ये कार्रवाई की गयी है।

विभाग की तरफ से नौ अक्टूबर तक भुगतान का निर्देश दिया गया था। इसके लिए संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी को जवाबदेह मानते हुए उन पर विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की गई है।

बांका जिले में बीपीएमयू के मानदेय, जमुई जिले में बीपीएमयू एवं आधार आपरेटर के मानदेय, पटना जिले में बीपीएमयू एवं आधार आपरेटर के मानदेय, सहरसा जिले में विद्यालय सहायक, विद्यालय परिचारी एवं आधार आपरेटर के मानदेय तथा सिवान जिले में आधार आपरेटर के मानदेय का भुगतान नहीं हुआ है।

Tags:    

Similar News