कर्मचारियों की अच्छी खबर: 25 अक्टूबर से ही शुरू हो जायेगा वेतन मिलना, वित्त विभाग ने जारी किया आदेश, पढ़िये

By :  Aditya
Update: 2024-10-21 16:56 GMT

Salary News। दिवाली और छठ के पहले ही कर्मचारियों व अधिकारियों को वेतन मिल जायेगा। राज्य सरकार ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश सरकार के अधिकारियों-कर्मचारियों को अक्टूबर का वेतन इस महीने की 25 तारीख से जारी करने का आदेश दिया है।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर वित्त विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने इस संबंध में सोमवार को आदेश जारी कर दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल पर राज्य के कर्मचारियों के प्रति उनकी संवेदनशीलता और पर्वों के प्रति सम्मान का परिचायक है, ताकि सभी कर्मचारी अपने परिवारों के साथ खुशहाली से त्योहार मना सकें।

उन्होंने सभी विभागीय प्रधानों को पत्र लिख कर कहा है कि वे 25 अक्टूबर से वेतन भुगतान शुरू कर दें। आपको बता दें कि सरकार ने यह निर्णय दिवाली एवं छठ पर्व को ध्यान में रख कर किया है।

इसके साथ ही, जिन सरकारी कर्मचारियों का सेवा निवृत्ति अथवा सेवांत इसी माह में हो रहा है (अराजपत्रित एवं राजपत्रित), उनके लिए भी अक्टूबर माह के अंतिम कार्य दिवस तक (माह का वेतन हड़का) वेतन भुगतान सुनिश्चित किया जाएगा।

आदेश में कहा है गया है कि यह निर्णय बिहार कोषागार संहिता, 2011 के नियम 141 के तहत लिया गया है। सभी संबंधित विभागों और अधिकारियों को यह निर्देश दिया गया है कि वे इस आदेश का पालन सुनिश्चित करें, ताकि कर्मचारियों को समय पर उनके वेतन का लाभ मिल सके।





 



 



Tags:    

Similar News