हेमंत सोरेन की ललकार: कल चुनाव हो, तो परसों भाजपा का सफाया कर देंगे, कार्यकर्ताओं से कही दी ये बड़ी बात

राज्य के खनिजों से देश को हम राजस्व देते हैं और बदले में हमें भीख मिलती है. अब ये काम नहीं होगा. बहुत जल्द राज्य में और देश के अंदर में एक ऐसा बदलाव देखने को मिलेगा जहां गरीब-गुरबों की आवाज सुनी जायेगी।

By :  HPBL
Update: 2024-06-29 20:25 GMT

Hement Soren News: जेल से आने के बाद हेमंत सोरेन गजब जोश में है। वो लगातार भाजपा को ललकार रहे हैं। चुनाव में अभी वैसे तो छह महीने की देरी है, लेकिन हेमंत सोरेन ने अभी से ही कार्यकर्ताओं को चुनावी तैयारी में जुट जाने का आह्वान किया है। उन्होने मोदी सरकार को चैलेंज करते हुए कहा कि आज अगर विधानसभा की घोषणा हो जाये, तो कल भाजपा का सफाया कर देंगे।

उन्होंने भाजपा के जीत के सपने को मुंगेरीलाल के हसीन सपने करार दिया। उन्होंने कहा कि आज से सड़क से लेकर सदन तक हमलोग ऐसे षडयंत्रकारियों को मुहंतोड़ जवाब देंगे. केंद्र सरकार धन बल के दम पर बहुमत कम होने के बाद भी अपने बेईमान सहयोगियों के साथ मिलकर सत्ता पर काबिज है। हेमंत सोरेन ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड में में जल्द विधानसभा चुनाव कराने की योजना बनायी जा रही है।

"
"

हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा ने संवैधानिक संस्थाओं को मुट्ठी में कर लिया है. लेकिन देश में लोकतंत्र जिंदा है. सबसे बड़ी अदालत जनता की अदालत है और जनता ने जवाब दे दिया है। सोरेन ने कहा कि केंद्र सरकार के खिलाफ कोई भी खड़ा न हो पाये, इसकी जुगत भिड़ाई जा रही है. उसी का परिणाम है कि आज दिल्ली के मुख्यमंत्री जेल में बंद हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे सुनियोजित तरीके से षड्यंत्र में फंसाकर पांच महीने तक जेल में रखा गया. श्री सोरेन ने कहा कि जेल में उन्होंने आदिवासी, गरीब गुरबे, दलित बंदियों की तकलीफ देखी जिसे वह बयां नहीं कर सकते। हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य के खनिजों से देश को हम राजस्व देते हैं और बदले में हमें भीख मिलती है. अब ये काम नहीं होगा. बहुत जल्द राज्य में और देश के अंदर में एक ऐसा बदलाव देखने को मिलेगा जहां गरीब-गुरबों की आवाज सुनी जायेगी।

हेमंत सोरेन ने कहा कि आपके आशीर्वाद से सबसे पहले देश में आदिवासी मुख्यमंत्री बना है. आपकी ताकत की बदौलत उनको झुकना पड़ा है. पड़ोसी राज्यों में उनको आदिवासी मुख्यमंत्री बनाना पड़ रहा है, लेकिन वो रबर स्टांप हैं।





Tags:    

Similar News