SCHOOL CLOSED : आज स्कूल रहेंगे बंद...इन जिलों में भारी बारिश को देखते हुए स्कूल बंद रखने का आदेश हुआ जारी

By :  HPBL
Update: 2024-07-22 17:43 GMT

School news। मानसून की बारिश (Monsoon Rain) पहाड़ी क्षेत्र से लेकर मैदानी क्षेत्र तक हो रही है. देश भर में कई प्रदेश के विभिन्न इलाकों में सोमवार को करीब पूरे दिन बारिश होती रही. उत्तराखंड में मौसम विभाग ने मंगलवार को भी भारी बारिश की आशंका जाहिर की है. विभाग ने कहा है कि देहरादून में मंगलवार को भारी बारिश हो सकती है. वहीं बारिश की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन ने जिले भर के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है. देहरादून में आज मंगलवार को डीएम ने 12वीं क्लास तक के सभी स्कूल बंद रहने के आदेश दिए हैं.

मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर सोमवार के लिए टिहरी, देहरादून और हरिद्वार में येलो अलर्ट जारी किया था. वहीं, मौसम विभाग का अनुमान है कि देहरादून जिले में मंगलवार को कहीं-कहीं बादलों के गरजने और बिजली के चमकने के साथ भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए देहरादून की जिलाधिकारी ने पहली से 12वीं कक्षा तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को मंगलवार को बंद रखने के आदेश जारी किए हैं.

सोमवार को देहरादून में जमकर हुई बारिश

देहरादून मौसम केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार देहरादून में 52 मिमी जबकि हरिद्वार जिले के लक्सर अच्छी बारिश दर्ज की गयी. वहीं, गढ़वाल क्षेत्र और टिहरी जिले में अपेक्षाकृत कम बारिश  हुई. देहरादून में सोमवार तड़के शुरू हुई बारिश से कुछ घंटों में ही राजपुर रोड, गांधी रोड, प्रिंस चौक, सहारनपुर चौक, हरिद्वार रोड, शिमला बाईपास और आशारोड़ी चौक जैसे शहर के कई हिस्सों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गयी. भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन के कारण कई मार्गों पर यातायात जाम हो गया. ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बिशनपुर के पास भूस्खलन के कारण कांवड़ियों समेत अनेक यात्री रास्ते में ही फंस गये. 

Similar News