IAS बनते ही गर्लफ्रेंड ने कर दी बेवफाई, टूटे दिल से प्रेमी ने लिख डाली किताब, बना करोड़पति, फिल्मों से भी मिला ऑफर

By :  HPBL
Update: 2024-06-15 15:13 GMT

UPSC wala love collector sahiba: ‘यूपीएससी वाला लव कलेक्टर साहिबा’ नाम की किताब इन दिनों खूबर चर्चा में है। इस किताब के लेखक हैं कैलाश मांजू बिश्नोई, अब तक लाखों लोग इसे पढ़ चुके हैं। लोगों के मुताबिक़, ये किताब काफी अच्छी है। कैलाश ने इसे अपने निजी एक्सपीरियंस के आधार पर लिखा है. हालांकि, इस किताब के कई पात्र काल्पनिक भी हैं। कैलाश मांजू बिश्नोई की. यूपीएसई की तैयारी के दैरान उन्होंने एक किताब लिखी, जो अब उन्हें करोड़पति बना चुकी है।

"
"

किताब की कहानी एक ट्रेनी आईएएस ऑफिसर की है, इसमें उसके लाइफ का स्ट्रगल दिखाया गया है। कहानी की टाइटल से ही पता चलता है कि ये किताब लव और फिर बेवफाई से जुड़ा है। किताब में इस बात का भी जिक्र है कि कैसे आईएस में चयन होते ही गर्लफ्रेंड का मूड चेंज हो जाता है और वो ब्रेकअप कर लेती है।

किताब में बड़ी ही दिलचस्प अंदाज में लिखा गया है कि कैसे चयनित होने के बाद ट्रेनिंग का माहौल होता है और किस तरह से चैलेंजेस को फेस करते हैं, ये इसमें काफी अच्छे तरीके से दिखाया गया है। इसके अलावा कोविड के दौरान किस तरह की परेशनियां देखने को मिली, ये भी इस किताब में बखूबी दर्शाया गया है। बात प्यार के एंगल की करें तो किस तरह से प्यार और धोखा साथ चलता है, ये भी इसमें दिखाया गया।

कैलाश मांजू बिश्नोई का जन्म जोधपुर में हुआ है. इसके अलावा उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई जोधपुर से ही पूरी की. इसके बाद जयनारायण व्यास से उन्होंने डिग्री लेने के बाद यूपीएससी की तैयारी की. इस दौरान ही उन्होंने 2022 में किताब लिखी और उसे पांच महीने में लिखकर पब्लिश भी कर दिया. किताब सुपरहिट हो चुकी है. उन्हें इसपर फिल्म बनाने का भी ऑफर मिला है. बुक को लोग काफी पसंद कर रहे हैं.

Tags:    

Similar News