तिरूपति मंदिर मामले में केंद्र सरकार ने मांगी रिपोर्ट, YSR कांग्रेस पार्टी पहुंची हाई कोर्ट

Update: 2024-09-20 13:13 GMT


अमरावती। आंध्र प्रदेश में तिरूपति मंदिर के प्रसादम (लड्डू) को बनाने वाले घी में जानवर की चर्बी मिले होने का विवाद बढ़ता जा रहा है। राज्य के बाद अब मामला दिल्ली तक पहुंच गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने मामले में शुक्रवार को आंध्र के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से बात की और लड्डू में जानवर की चर्बी के कथित इस्तेमाल पर रिपोर्ट मांगी है। नड्डा ने कहा कि भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (FSSAI) रिपोर्ट की जांच करेगा और उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

"
"

हाई कोर्ट पहुंची YSR कांग्रेस पार्टी

मुख्यमंत्री नायडू ने मामले में पूर्व मुख्यमंत्री जगन रेड्डी के नेतृत्व वाली YSR कांग्रेस पार्टी सरकार को घसीटा है, जिसे पार्टी ने नकारा है। पार्टी ने अपने ऊपर लगे आरोपों की जांच की मांग के लिए आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। पार्टी के वकीलों ने आरोपों पर वर्तमान न्यायाधीश या कोर्ट द्वारा नियुक्त समिति से जांच करान की मांग की है। कोर्ट ने बुधवार तक जनहित याचिका दायर करने का सुझाव दिया है, तभी दलीलें सुनी जाएंगी।

क्या है मामला?तिरूपति मंदिर मामले में केंद्र सरकार ने मांगी रिपोर्ट, YSR कांग्रेस पार्टी पहुंची हाई कोर्ट

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री नायडू ने पहले तिरूपति मंदिर के प्रसादम में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने की बात कहकर बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है।

उन्होंने YSR कांग्रेस पार्टी की सरकार पर प्रसादम की गुणवत्ता से समझौता करने का आरोप लगाया था। मामले में गुजरात की एक प्रयोगशाला की रिपोर्ट भी सामने आई है, जिससे विवाद बढ़ गया है। तिरूपति मंदिर ने 4 सदस्यीय डेयरी विशेषज्ञों की जांच समिति गठित की है।

Tags:    

Similar News