चार जवान शहीद, कईयों की हालत गंभीर: जवानों से भरी बस भीषण दुर्घटना का हुई शिकार, 4 जवान की गयी जान, 10 से ज्यादा की हालत गंभीर

By :  Aditya
Update: 2024-09-20 15:23 GMT

Jawan Bus Accident: जवानों को लेकर जा रही बस खाई में गिर गई। हादसे में चार जवान की जान चली गयी। वहीं दो दर्जन से अधिक जवान घायल हो गए हैं। सूचना मिलते ही घटना स्थल पर स्थानीय लोग पहुंच गए हैं। घटना जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले की बतायी जा रही है।

जानकारी के मुताबिक ब्रेल वॉटरहेल इलाके में बस खाई में गिर गई। अधिकारी के मुताबिक, बस में बीएसएफ के 36 जवान सवार थे। सड़क से फिसलने के बाद बस खाई में गिर गई। अधिकारी ने बताया कि हादसे में बीएसएफ के चार जवान बलिदान हो गए। जबकि दो दर्जन से अधिक जवान घायल हो गए।

"
"

इससे पहले सुबह भी सेना की एक गाड़ी हादसे का शिकार हो गई। हादसे में एक जवान बलिदान हो गए। पठानकोट से मशेडी की ओर जा रही गाड़ी सुकराला देवी के गुरु आश्रम के पास 200 फीट गहरी खाई में गिर गई। 6 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा तब हुआ, जब 36 बीएसएफ (BSF) जवानों को लेकर जा रही एक बस चट्टान से फिसल गई. बस पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और वाटरहाल जिले के पास ब्रेल गांव में नाले में गिर गई।

पीआरओ बीएसएफ ने दुर्घटना में चार बीएसएफ जवानों की मौत की पुष्टि की है. हादसे वाली जगह पर बचाव अभियान शुरू किया गया है. घायलों को खानसाहिब और बडगाम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह बस दूसरे चरण के चुनाव के लिए दक्षिण कश्मीर के पुलवामा से बडगाम आ रही थी, तभी यह दुर्घटना हो गई।

जम्मू कश्मीर में 25 सितंबर को दूसरे चरण के तहत 26 विधानसभा सीटों पर मतदान होने वाले हैं. बस में सवार 35 बीएसएफ जवानों में से छह गंभीर रूप से घायल हो गए. बस खान साहिब वाटरहोल पुलिस चौकी जा रही थी. लगभग शाम 5 बजे बस पुलिस चौकी से मात्र 600 मीटर की दूरी पर एक खाई में गिर गई।

Tags:    

Similar News