Ludhiana news: नौवीं के छात्र ने स्कूल को भेजा मेल, दे दी बम से उड़ान के धमकी

Update: 2024-10-06 12:18 GMT

Ludhiana news: लुधियाना के धांदरा गांव के एक निजी स्कूल के नौवीं कक्षा के छात्र ने बिहार के एक ऑनलाइन दोस्त की मदद से अपने स्कूल को एक दिन के लिए बंद करवाने की योजना बनाई. छात्र ने प्रिंसिपल को एक ईमेल भेजकर शुक्रवार को स्कूल को उड़ाने की धमकी दी. प्रिंसिपल ने स्कूल प्रबंधन, गांव के लोगों और पुलिस को इसकी सूचना दी. स्कूल ने शुक्रवार को अवकाश घोषित कर दिया.

पुलिस ने खोले राज

पुलिस ने जांच शुरू की और पूछताछ करते हुए 15 साल के लड़ते तक पहुंची. पुलिस ने पाया कि लड़के ने अपने दोस्त के साथ मिलकर स्कूल बंद करवाया था. गुरुवार दोपहर स्कूल को मिले धमकी भरे मेल में कहा गया था कि 5 अक्टूबर को इमारत को उड़ाने के लिए बम लगाया गया है.

एसीपी दक्षिण, हरजिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने स्कूल परिसर की तलाशी के लिए बम निरोधक दस्ता भेजा. हालांकि कोई विस्फोटक नहीं मिला, लेकिन शुक्रवार को स्कूल में पीसीआर पुलिस की एक टीम तैनात की गई. पुलिस ने मेल भेजने के लिए इस्तेमाल किए गए आईपी एड्रेस का पता लगाया और उसी स्कूल के नौवीं कक्षा के छात्र किशोर तक पहुंच गई.

लड़के ने बताई सारी सच्चाई

एसीपी ने कहा कि माता-पिता की मौजूदगी में पूछताछ करने पर लड़के ने मेल भेजने की बात स्वीकार की. लड़के ने यह भी बताया कि उसकी दोस्ती बिहार के एक युवक से हो गई और उन्होंने ऑनलाइन गेम खेलने की योजना बनाई. छात्र ने बताया कि बिहार के लड़के ने ही शरारत करने का सुझाव दिया था. लड़के ने मजे के लिए अपने स्कूल की आधिकारिक ईमेल आईडी पर मेल भेजा था. अधिकारी ने कहा कि चूंकि मेल भेजने वाला नाबालिग है, इसलिए पुलिस स्कूल प्रशासन की सहमति पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.

Tags:    

Similar News