US Election 2024: अमेरिका में कमला हैरिस के नाम की गूंज, क्या सिम्पसन की 24 साल पहले की भविष्यवाणी होगी सच

Update: 2024-07-23 07:03 GMT

वाशिंगटन। जो बाइडेन अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर हो गए हैं। ऐसी अटकलें हैं कि डेमोक्रेट्स ट्रंप के खिलाफ कमला हैरिस को नामित कर सकते हैं। बाइडेन ने पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस को अपना समर्थन भी दिया है। कमला हैरिस का नाम सामने आने के बाद एक कार्टून वायरल हो रहा है। वायरल कार्टून के साथ यह भी कहा जा रहा है कि कमला के चुनाव अभियान की पटकथा 24 साल पहले लिखी गई थी।

पहले भी सच हुई भविष्यवाणियां

"
"

कमला हैरिस के राष्ट्रपति बनने की कथित भविष्यवाणी ने अमेरिकी चुनाव को काफी दिलचस्प बना दिया है, क्योंकि सिम्पसन कार्टून में दिखाई गई कई घटनाएं असल जिंदगी में पहले ही घट चुकी हैं। इससे पहले ट्रंप के राष्ट्रपति बनने की भविष्यवाणी भी सच हो चुकी है। इतना ही नहीं, द सिम्पसन के एक एपिसोड में ट्रंप पर हमला भी दिखाया गया है।

वही जैकेट, वही टी-शर्ट, वही हार

वही जैकेट, वही टी-शर्ट, वही हारऔर वही झुमके। ठीक वैसे ही जैसे कमला हैरिस राष्ट्रपति पद की दौड़ में उतरीं। ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं। एक तरफ कमला हैरिस की तस्वीर है जब उन्होंने 2021 में उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली थी। दूसरी तरफ कार्टून सीरीज द सिम्पसन्स की साल 2000 की तस्वीर है। जब लिसा सिम्पसन अमेरिका की राष्ट्रपति बनीं। अब इसे संयोग माना जाए या कोई अजीब भविष्यवाणी। उसी कार्टून चरित्र जैसी दिखने वाली कमला हैरिस राष्ट्रपति पद की दौड़ में हैं। इस तरह कुछ लोग यह मानकर चल रहे हैं कि इस संयोग के बाद कमला हैरिस का राष्ट्रपति बनना तय है।

क्या कमला बन जाएगी यूएस की नई राष्ट्रपति

'द सिम्पसन्स' की भविष्यवाणियों को ज़्यादातर संयोग माना जाता है। हालाँकि, ऐसी समानताएँ लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गई हैं। इस कार्टून शो ने संयोग से कई अन्य घटनाओं की भविष्यवाणी की थी। जैसे स्मार्ट घड़ियों का आविष्कार, वीआर चश्मे का आविष्कार, फ़ोन के ज़रिए वीडियो कॉल और यहाँ तक कि डिज्नी द्वारा 20वीं सेंचुरी फ़ॉक्स का अधिग्रहण। एक बार फिर द सिम्पसन्स कार्टून की भविष्यवाणियाँ वायरल हो रही हैं। देखना यह है कि 24 साल पहले की यह भविष्यवाणी सच होती है या नहीं।

Tags:    

Similar News