झारखंड में 13000 स्कूल हुए थे बंद....कल्पना सोरेन का गंभीर आरोप, आरक्षण के मुद्दे पर भी भाजपा पर साधा निशाना

By :  Aditya
Update: 2024-10-22 15:11 GMT

Jharkhand Election: कल्पना सोरेन ने झामुमो की तरफ से झारखंड चुनाव में कमान थाम रखी है। वो ताबड़तोड़ सभाएं ले रही है और भाजपा पर सवाल भी खड़े कर रही है। कल्पना सोरेन ने मंच से भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा-आजसू के शासनकाल में 13000 से ज्यादा स्कूलों को बंद किया गया था।

कल्पना सोरेन ने ये आरोप उस वक्त लगाये हैं, जब भाजपा युवाओं को बेरोजगारी भत्ता, महिलाओं को 2100 रुपये प्रतिमाह देने जैसे पंच प्रण जैसे दावे कर रही है।

कल्पना सोरेन ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा-आजसू सरकार ने अपने शासन में 13000 से अधिक स्कूलों को बंद किया। वहीं आपकी अबुआ सरकार ने CM स्कूल ऑफ़ एक्सीलेंस समेत बच्चों को पढ़ने विदेश भेजा।

साथ ही हमने झारखंड में शिक्षा बजट बढ़ाया ताकि ज़्यादा से ज़्यादा बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल सके। आगे ना सिर्फ़ हम शिक्षा पर और केंद्रित हो कर काम करेंगे बल्कि हर एक बच्चे तक गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर पहुंचाना लक्ष्य होगा।

कल्पना सोरेन यही नहीं रुकी, आरक्षण के मुद्दे पर भी उन्होंने भाजपा को जमकर घेरा। कल्पना सोरेन ने कहा कि हेमंत सोरेन के कार्यकाल में विधानसभा में पूर्ण बहुमत के साथ OBCआरक्षण को 14% से 27% किया,स्थानीय नियोजन नीति के तहत 1932 लागू किया,आदिवासियों के सरना धर्मकोड को मंजूरी मिली, पर भाजपा के लोगों को ये सब हजम नहीं हुआ और उसे कोर्ट और राजभवन के असंवैधानिक करार करवा दिया।






 


Tags:    

Similar News