बाबूलाल मरांडी का खुला चैलेंज, मैं भरवाऊंगा फार्म, सरकार दर्ज करे मुकदमा, बोले, लाठी गोली खाने को भी हैं तैयार

By :  Aditya
Update: 2024-10-07 16:20 GMT

Jharkhand News: गोगो दीदी योजना Vs मंईया सम्मान योजना को लेकर राजनीति गरमा गयी है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की तरफ से उपायुक्तों को कार्रवाई के निर्देश जारी किये जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने तीखा ऐतराज जताया है। बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि मुख्यमंत्री को संवैधानिक ज्ञान का अभाव है।

मैं खुद गोगो दीदी योजना का फॉर्म भरवाऊंगा, अगर सरकार मुकदमा दर्ज कराना चाहती है तो करा सकती है। चुनाव आयोग द्वारा राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू होने के पूर्व ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा जिला पदाधिकारियों को अपने एक्स हैंडल से दिए गए निर्देश पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

मरांडी ने कहा कि भाजपा के प्रति जनता के बढ़ते रुझान एवम समर्थन से मुख्यमंत्री बौखलाहट में हैं। ऐसा लगता है उन्हे संवैधानिक ज्ञान का अभाव है। वे गलत सलाहकारों से घिर चुके हैं। कहा कि पंच प्रण के तहत गोगो दीदी योजना द्वारा भारतीय जनता पार्टी महिलाओं को आर्थिक और सामाजिक रूप से सशक्त बनाने की दिशा में ठोस कदम उठा रही है।

इस योजना के अंतर्गत महिलाओं के बैंक खातों में सरकार बनने के तुरंत बाद 2100 रुपए प्रति माह भेजे जाएंगे। इसके लिए भाजपा कार्यकर्ता सक्रिय रूप से फॉर्म भरवा रहे हैं, ताकि महिलाओं को उनके अधिकार और सशक्तिकरण का लाभ मिल सके।

कहा कि हेमंत सोरेन सरकार इस जनकल्याणकारी योजना को बाधित करने का हरसंभव प्रयास कर रही है। भाजपा कार्यकर्ताओं को झूठे मुकदमों में फंसाया जा रहा है और तरह-तरह से प्रताड़ित किया जा रहा है, ताकि वे अपने मिशन से पीछे हट जाएं।


कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी को एक बार फिर से आगाह कर देना चाहता हूं कि आप चाहे जितने भी झूठे मुकदमे दर्ज करवा लें, हम भाजपा कार्यकर्ता आपके इन दमनकारी हथकंडों और गीदड़ भभकी से डरने वाले नहीं हैं। पहले भी आपने कई मुकदमे दर्ज कराए हैं, परंतु हम पीछे नहीं हटे और न ही हटेंगे।

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि वे गोगो दीदी योजना के फॉर्म भरवाने के कार्य को हर घर तक पहुंचाएं। राज्य की महिलाओं के सशक्तिकरण और उनके उत्थान के लिए इस महत्वपूर्ण कार्य को पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ करें। आपकी मेहनत से राज्य की महिलाएं सशक्त होंगी और उनका भविष्य उज्ज्वल होगा।

भाजपा के सभी कार्यकर्ता बंधुओं को आश्वस्त करते हुए कहा कि मैं खुद भी स्वयं आप लोगों के साथ मिलकर अपनी माताओं बहनों के बीच जाकर उनकी उन्नति और प्रगति के लिए गोगो दीदी योजना का फॉर्म भरवाऊंगा। कहा कि भाजपा कार्यकर्ता महिला कल्याण के लिए हजारों केस मुकदमा, लाठी गोली खाने को तैयार हैं।

Tags:    

Similar News