धनबाद- बाल-बाल बची लोगों की जान: गणेश विसर्जन के ठीक पहले धमाके साथ जमीन धंसी, मंदिर प्रांगण में बना बड़ा गोफ, जेनरेटर-साउंड बाक्स हुआ दफ़न

By :  Ashrita
Update: 2024-09-15 17:56 GMT

धनबाद। एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। तेज आवाज के साथ जमीन में गोफ बन गया। शुक्र है कि घटना में किसी के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। दरअसल धनबाद में पिछले 24 घंटे से बारिश हो रही है। इस बीच झरिया धनबाद मुख्य मार्ग पर भगतडीह स्थित नागेश्वर मंदिर का है। जहां मंदिर के प्रांगण में धमाके के साथ करीब सौ फीट का गौफ बन गया। गनीमत रही कि यह हादसा गणेश पूजा समाप्त होने के बाद हुआ। अगर पूजा के दौरान ऐसी घटना होती तो बड़ी दुर्घटना से इंकार नहीं किया जा सकता था।

"
"

जानकारी के मुताबिक जैसे ही जमीन धंसी, तेज धुआं जैसा निकला और फिर तेज बदबूदार गैस की दुर्गंध फैलने लगी। जिसके बाद स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया। उधर गैस के रिसाव की खबर से प्रशासन भी हरकत में आया। जानकारी के मुताबिक मंदिर परिसर में गणेश मेला का आयोजन किया गया था। आज विसर्जन का कार्यक्रम था। हालांकि बारिश की वजह से कार्यक्रम में कुछ देर हो गया।

इधर आयोजकों की तरफ से विसर्जन की तैयारी की जा रही थी। जेनरेटर और डीजे भी आ चुका था। लेकिन अचानक जमींदोज होने की वजह से जेनरेटर और साउंड बॉक्स गोफ में चला गया। घटना की सूचना पुलिस और स्थानीय पुलिस को दी गई। सूचना के बाद पुलिस और बीसीसीएल प्रबंधन मौके पर पहुंचे और मौके का जायजा लिया।

Tags:    

Similar News