झारखंड: भाजपा आज प्रदेश भर में करेगी प्रदर्शन, सभी जिलों में एसपी कार्यालय व थानों के सामने करेगी पुतला दहन, जानियें भाजपा क्यों है आक्रोशित

By :  Aditya
Update: 2024-08-23 17:46 GMT

रांची। भाजपा आज भी बड़ा प्रदर्शन करने जा रही है। भाजपा ने ऐलान किया है कि शनिवार यानि आज सभी जिलों के एसपी कार्यालय और सभी थानों के सामने राज्य सरकार का पुतला दहन किया जायेगा। नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी के मुताबिक लोगों को शुक्रवार को हुई दमनात्मक कार्रवाई ने जलियांवाला बाग जैसा कांड की याद आ गई।


पुलिस ने सरकार के इशारे पर प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के भाषण के दौरान ही शांतिपूर्ण भीड़ के भीतर गोले बरसाए। यह साफ दिखलाता है कि सरकार अराजकता फैलाना चाहती थी।

"
"

ये चाहते थे कि कोई ऐसी घटना हो जाए कि जलियांवाला बाग जैसा कांड यहां दोहरा दिया जाएं। भाजपा कार्यकर्ता पूरी तरह अनुशासित रहे, बहुतों को चोट लगी है। इस पूरे प्रकरण और इसमें पुलिस की भूमिका को लेकर बाबूलाल मरांडी ने सीटिंग जज की अध्यक्षता में न्यायिक जांच की मांग की है।

दूसरा पूरे प्रदेश में पुलिस ने जो अपना रवैया दिखाया है ऐसे पुलिस और सरकार के खिलाफ आंदोलन को तेज किया जायेगा। सभी जिलों के एसपी कार्यालय और सभी प्रखंड के थाना के समक्ष सरकार का पुतला दहन का कार्यक्रम किया जाएगा.

अमर कुमार बाउरी ने कहा कि आज का दिन हमेशा के लिए काला अध्याय के रूप में दर्ज हो गया. राज्य सरकार की असफलता और वादाखिलाफी के खिलाफ खासकर युवाओं से जुड़े 5 लाख नौकरी, बेरोजगारी भत्ता, संविदाकर्मियों के स्थायीकरण सहित हुई परीक्षाओं में धांधली को लेकर सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर भाजपा के आह्वान पर आज का आक्रोश रैली किया गया था.


एक लोकतांत्रिक देश में संवैधानिक व्यवस्थाओं में विपक्ष की असफलता को जनता के समक्ष आंदोलन और प्रदर्शन के माध्यम से लाने का काम एक सजग विपक्ष का होता है।

Tags:    

Similar News