"फिर दोहरा रहा हूं, गलती से भी कोई गलती ना करे" मुख्यमंत्री ने अफसरों को फिर से चेताया, बोले, मैंने अफसरों की बैठक...

By :  Aditya
Update: 2024-09-21 17:41 GMT

रांची। JSSC-CGL परीक्षा पुलिस प्रशासन की सख्त निगरानी में आज आयोजित की गयी। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि देश के इतिहा में परीक्षा के आयोजन के लिए पहली बार इंटरनेट तक को बंद कर दिया गया। खुद मुख्यमंत्री परीक्षा को लेकर बेहद सख्त थे। मुख्यमंत्री ने अफसरों को निर्देश दिया था कि वो किसी तभी तरह की चूक नहीं करे।

इधर आज होने वाली परीक्षा कोलेकर भी मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक की है। खुद सोशल मीडिया में पोस्ट कर मुख्यमंत्री ने बताया है कि के आज हुए आयोजन को लेकर वरीय पदाधिकारियों से बात हुई। होने वाली परीक्षा को लेकर भी मैंने सख्त निर्देश दिए हैं।

"
"


किसी भी कीमत पर झारखण्ड के युवाओं की मेहनत के साथ कोई खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं है। मैं फिर दोहरा रहा हूँ, सावधान कर रहा हूँ कि कोई गलती से भी कोई गलत करने की कोशिश न करें। कल परीक्षा देने वाले सभी परीक्षार्थियों को हार्दिक शुभकामनाएं, जोहार।

21 सितंबर को रांची के 135 केंद्रों पर शांतिपूर्ण परीक्षा हुई. पहले दिन 60 हजार परीक्षार्थियों में लगभग 21 हजार परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. 22 सितंबर को रांची के 136 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित होगी. जिसमें 61000 परीक्षार्थी शामिल होंगे. प्रथम पाली की परीक्षा प्रश्नपत्र सील बंद बक्से में कोड रहित ताले में बंद थे. इस चाबी वाले बक्से के ताले को खोलने के लिए कोड नंबर आयोग की ओर से परीक्षा आरम्भ होने के थोड़ी देर पहले ही उपलब्ध कराये गये।

बाकी पालियों की परीक्षा के प्रश्नपत्रो के सील बंद बक्से की चाबी सील बंद लिफाफे में परीक्षा केन्द्रों को परीक्षा आरम्भ होने के आधा घंटा पहले गश्ती दण्डाधिकारियों द्वारा उपलब्ध कराये गये. परीक्षा संबंधी गोपनीय सामग्री स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी की निगरानी में सील बंद कर रखी गयी थी, जिसका प्रसारण सीधे आयोग एवं जिला कंट्रोल रूम में किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News