झारखंड- एक्शन में मुख्यमंत्री: शिकायत पर मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर ही मंत्री को दे दिया निर्देश, फिर मंत्री ने अफसरों को ...

By :  HPBL
Update: 2024-07-10 16:35 GMT

रांची। मुख्यमंत्री पद तीसरी बार संभालने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एक्शन में हैं। वो सोशल मीडिया के जरिये मिल रही शिकायत पर संजीदगी से एक्शन ले रहे हैं। मुख्यमंत्री को संजय कुमार महतो नाम के छात्र ने सोशल मीडिया हैंडल X पर पोस्ट कर मुख्यमंत्री को शिकायत दर्ज करायी। छात्र की शिकायत थी कि वो उनकी राशि का भुगतान नहीं किया गया है। छात्र की सोशल मीडिया हैंडल शिकायत पर मुख्यमंत्री ने तुरंत संज्ञान लिया और अनुसूचित जाति, जनजाति व पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री दीपक बरुआ को टैग करते हुए इस पर कार्रवाई करने को कहा।

"
"

बीएड के छात्र संजय कुमार महतो ने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा कि, सर, सरायकेला जिला से हूँ मेरा बीएड सत्र 2019-21का था। दोनो साल final apv. भी किया गया परंतु राशि का भुगतान अभी तक नहीं किया गया जबकि रांची जिले के छात्र उसी कालेज के थे उन्हें दोनों सत्र 20,000रुपया करके भुगतान किया गया है।

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर मिली इस जानकारी पर दीपक बरुआ को टैंग करते हुए लिखा कि कृप्या संज्ञान लें और ऐसे सभी मामलों का शीघ्र निबटारा करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे।

मुख्यमंत्री के सोशल मीडिया पर मिले निर्देश पर दीपक बरुआ ने भी तुरंत ही रिस्पांड किया। उन्होंने छात्र से तुरंत अप्लीकेशन नंबर मांगकर अधिकारियों को निर्देश दिया। उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा कि, कृपया आप अपना Application Number शेयर करें। DWO सराइकेला 24 घंटे के भीतर जवाब दें; यह भी बतायें कि किस कारण से यह लम्बित रह गया है। अजय नाथ झा को TWC इसकी मॉनिटरिंग करें और मुझे 24 घंटे में वस्तुस्थिति से अवगत करायें।




 


Tags:    

Similar News