"झारखंड के तीन दुश्मन हैं, इन्हें जितना जल्दी पहचान लेंगे, उतना भला होगा" प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस का फुल फार्म बताया...

By :  Ashrita
Update: 2024-09-15 10:30 GMT

जमशेदपुर। कोल्हान की जमीं पर आज प्रधानमंत्री ने सत्ताधारी पार्टी पर जमकर हमला बोला। बारिश की वजह से सड़क मार्ग से जमशेदपुर पहुंचे प्रधानमंमंत्री ने झामुमो कांग्रेस और राजद को झारखंड का दुश्मन बताया। झारखंड अलग राज्य का सपना भाजपा के शासनकाल में पूचा हुआ। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भी केंद्र की भाजपा सरकार झारखंड के विकास के लिए पूरे समर्पण भाव से, सेवा भाव से काम कर रही है।

पीएम ने कहा कि आप जानते हैं कि दशकों तक आदिवासी युवाओं को पिछड़ा रखा गया। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने उनकी चिंता की. उनकी शिक्षा के लिए एकलव्य विद्यालय हमने बनाए। आदिवासी समाज की एक महिला को देश का राष्ट्रपति भारतीय जनता पार्टी ने बनाया. अब तक की सरकारें खनिज संपदा से संपन्न झारखंड से केवल वसूली करती थी. हमने डीएमएफ बनाया. आपको आपका हक दिलाया।

"
"

उन्होंने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि राज्य में भाजपा को बहुमत दीजिए, आपके विकास के लिए भाजपा कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी. प्रधानमंत्री ने कहा कि झारखंड के 3 सबसे बड़े दुश्मन हैं. इन दुश्मनों को झारखंड के लोग जितनी जल्दी पहचान लेंगे, उतना झारखंड का भाग्योदय उतना ही जल्दी सुनिश्चित होगा। पीएम ने कहा कि झारखंड का निर्माण बड़े सपनों के लिए हुआ, लेकिन सपनों का, उन आकांक्षाओं का क्या हुआ।

Full View

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये सब भ्रष्टाचार और लूट की भेंट चढ़ गई. पीएम ने कहा कि आप जानते हैं कि देश की पहली और महाभ्रष्ट सरकार एक ही है- कांग्रेस पार्टी. इस देश का सबसे भ्रष्ट परिवार एक ही है- कांग्रेस का परिवार. पीएम ने कहा कि भ्रष्टाचार की सारी धाराएं वहीं से निकलतीं हैं. ये जेएमएम वाले भी उसी कुल के साथ हैं. इस कुल का नाम है- कांग्रेस कुल ऑफ करप्शन।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को झारखंड से नफरत है. उसने कितने दशक तक दिल्ली में बैठकर देश पर राज किया. इन्होंने देश के दलित, पिछड़े और आदिवासी समाज को कभी आगे नहीं बढ़ने दिया. पीएम ने कहा कि ये लोग स्वार्थ और सत्ता में किसी भी हद तक जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि ये जेएमएम वाले, जिन्होंने आपके वोट से अपनी राजनीति चमकाई, आज वो किसके साथ खड़े हैं. उन लोगों के साथ खड़े हैं, जो आदिवासियों की जमीन पर कब्जा करने वालों के साथ हैं।

Tags:    

Similar News