झारखंड: इंडी गठबंधन में झामुमो सबसे ज्यादा सीटों पर लड़ेगा चुनाव, झामुमो प्रत्याशियों की संभावित लिस्ट हो रही है वायरल, सीट शेयरिंग पर फाइनल चर्चा आज कल में

By :  Ashrita
Update: 2024-10-16 11:47 GMT

Jharkhand Vidhansabha Election: झारखंड में इंडी गठबंधन में सीट शेयरिंग अभी तक फाइनल नहीं हो पाया है। हालांकि चर्चा है कि एक दो दिनों में सीट शेयरिंग पर मुहर लग सकती है। हालांकि खबर ये है कि पिछली बार से अधिक सीटों पर झामुमो चुनाव लड़ सकता है। हालांकि अभी इसे लेकर कुछ भी अधिकारिक जानकारी नहीं आयी है।

झामुमो की तरफ से जो संकेत मिले हैं। उसके मुताबिक इंडिया ब्लॉक में सबसे ज्यादा सीटें झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के पास रहेंगी। झामुमो अपने पास 45 से 48 सीटें रख सकता है। कांग्रेस के खाते में 28 से 31 सीटें आने की उम्मीद है। वहीं लेफ्ट 2 से 3 और लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को 3 से 4 सीटें मिल सकती हैं।

जो सीट शेयरिंग को लेकर चर्चाएं चल रही है, उसके मुताबिक झामुमो को 45 से 48, कांग्रेस को 28 से 31, राजद को 3 से 4 और लेफ्ट को 3 सीटें मिल सकती है। कांग्रेस की तरफ से सुबोध कांत सहाय ने चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद अपनी प्रतिक्रिया में कहा था कि झारकंड में एलायंस तैयार है। जल्द बैठकर सीट शेयरिंग पर चर्चा कर ली जायेगी।

इस बीच झारखंड की तरफ से संभावित प्रत्याशियों के नाम सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं। माना जा रहा है कि झामुमो भी जल्द ही अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर देगा। इस बार पार्टियां अपने प्रत्याशियों को चुनाव प्रचार का ज्यादा से ज्यादा मौका देना चाहती है, इसी बजह से भाजपा और झामुमो दोनों की तरफ से प्रत्याशियों की सूची जारी करने की जल्दबाजी दिख रही है।

झामुमों के संभावित नाम, जो हो रहे हैं वायरल


झामुमो के उम्मीदवारों की पहली सूची 

बरहेट - हेमन्त सोरेन

गांडेय - कल्पना सोरेन

गिरिडीह - सोनू सुदिव्य

सराईकेला - गणेश महली

मझगांव - निरल पूर्ती

चाईबासा - दीपक बिरुआ

दुमका - बसंत सोरेन

गुमला - भूषण तिर्की

सिसई - झिगा सुसारण होरो

मधुपुर - हफीजुल अंसारी

सिमरिया - मनोज चंद्रा

चंदनकियारी - उमाकांत रजक

नाला - रबिन्द्र नाथ महतो

तमाड़ - विकास मुंडा

टुंडी - मथुरा महतो

डुमरी - बेबी देवी

गढ़वा - मिथिलेश ठाकुर

भवनाथपुर - अनंत प्रताप देव

लातेहार - बैद्यनाथ राम

Tags:    

Similar News