झारखंड में जानिये PM मोदी का कैसा रहेगा सुरक्षा घेरा, इस स्टेशन में पहली बार कोई प्रधानमंत्री रखेंगे कदम

By :  Aditya
Update: 2024-09-13 18:15 GMT

PM Modi In Jharkhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को जमशेदपुर आ रहे हैं। यहां वो टाटा-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे और एक सार्वजनिक सभा को भी संबोधित करेंगे। यह पहली बार होगा जब कोई प्रधानमंत्री टाटानगर स्टेशन आएंगे।


इस ऐतिहासिक मौके पर स्टेशन और आसपास के इलाकों को सजाया जा रहा है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। इस दौरान उनका रोड शो भी होगा। भाजपा ने उनके कार्यक्रम के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। हालांकि उनका एक शासकीय कार्यक्रम भी है।

"
"

सुरक्षा के तगड़े इंतजाम

पीएम मोदी (PM Modi) के कार्यक्रम को लेकर विभिन्न जिलों और प्रशिक्षण केंद्र से 115 इंस्पेक्टर, 650 सब इंस्पेक्टर और एएसआइ, 2550 पुरुष लाठी बल, 250 महिला लाठी बल, 250 सशस्त्र बल, यातायात व्यवस्था के लिए 100 अतिरिक्त जवान, बीडीडीएस की दो टीम, आतंकवाद निरोधी दस्ता की तीन हीट टीम, टीयर गैस की दो टीम और दो कंपनी रैप की तैनाती की गयी है.

पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर मंत्रिमंडल सचिवालय एवं निगरानी द्वारा प्रोटोकॉल तथा सुरक्षा मापदंडों को सुनिश्चित करने के लिए सीनियर आइएएस और आइपीएस अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गयी है।

पहली बार इस स्टेशन में आयेंगे पीएम मोदी

दक्षिण पूर्व रेलवे के हावड़ा-नागपुर-मुंबई रेलखंड पर स्थित, टाटानगर स्टेशन अब तक किसी भी प्रधानमंत्री का स्वागत नहीं कर सका है। हालांकि केंद्रीय मंत्री यहां आते-जाते रहे हैं, लेकिन पीएम का आगमन पहली बार हो रहा है।धानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में टाटानगर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक से टाटा-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाना शामिल है।

इसके बाद, वो स्टेशन के बाहर पार्किंग एरिया में एक सरकारी कार्यक्रम में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री का काफिला फिर स्टेशन से बिष्टुपुर गोल चक्कर होते हुए गोपाल मैदान जाएगा, जहां वो भाजपा की ओर से आयोजित एक सभा को संबोधित करेंगे।

Tags:    

Similar News