“देश के लिए कलंक है ओवैसी जैसे लोग” जानिये बाबूलाल मरांडी क्यों भड़के ओवैसी पर...

By :  HPBL
Update: 2024-06-25 16:28 GMT

Asaduddin Owaisi's oath: 18वीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन AIMIM प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शपथ ग्रहण के बाद जय फिलिस्तीन का नारा लगाया>शपथ के बाद उन्होंने सबसे पहले जयभीम बोला, इसके बाद जयमीम, जय तेलंगाना और जय फिलस्तीन का नारा लगाया> ओवैसी ने 5वीं बार लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं भारत के हाशिए पर पड़े लोगों के मुद्दों को ईमानदारी से उठाता रहूंगा. लेकिन फिलिस्तीन को लेकर लगाए गए नारे के बाद सियासत गरमा गई, इसके बाद सभापति ने इसे रिकॉर्ड से हटा दिया।

"
"

इधर, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्र बाबूलाल मरांडी ने भी असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली है। उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी को देश के लिए कलंक तक बता दिया। उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट कर ओवैसी की निष्ठा पर सवाल खड़े किये। उन्होंने कहा कि संविधान, लोकतंत्र की दुहाई देने वाले ओवैसी की निष्ठा सिर्फ अपने कौम के प्रति है। ओवैसी ने आज देश की संसद में फिलिस्तीन का जयकारा लगाकर अपनी वफादारी स्पष्ट कर दी। ओवैसी, जिस देश का नमक खा रहे हैं, जिस देश की संसद में खड़े हैं... उसके लिए मुँह से एक जयकारा तक नहीं निकल सकता। ओवैसी जैसे लोग अपने समाज और देश के नाम पर कलंक समान हैं।

इधर, जब ओवैसी से पूछा गया कि आपने जो नारा दिया उसका विरोध हो रहा है, इस पर AIMIM प्रमुख ने जवाब दिया कि किसने क्या कहा क्या नहीं कहा, सब कुछ आपके सामने है. मैंने सिर्फ इतना कहा कि जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन... साथ ही कहा कि सबने क्या-क्या कहा वो भी सुनिए. ओवैसी ने कहा कि यह कैसे खिलाफ है, संविधान में प्रावधान दिखाएं।

शपथ पर ओवैसी की प्रतिक्रिया

बीजेपी नेता जी किशन रेड्डी ने ओवैसी के इस नारे का विरोध किया. साथ ही इसे रिकॉर्ड से हटाने की मांग भी की है, इस बारे में ओवैसी ने कहा कि वो (जी किशन रेड्डी) विरोध करते हैं, उनका ये काम है. हमने जो कहना था वो कह दिया है. हम उन्हें खुश करने के लिए कुछ क्यों कहेंगे? बीजेपी नेता जी किशन रेड्डी ने कहा कि इस देश की संसद में शपथ लेने के दौरान जय फिलिस्तीन का जो नारा लगाया गया, वो पूरी तरह से गलत है. उन्होंने कहा कि वह (ओवैसी) एक तरफ संविधान की बात करते हैं, दूसरी तरफ संविधान के खिलाफ नारेबाजी करना. साथ ही भारत में रहकर फिलिस्तीन का गाना गाना, पूरी तरह से गलत है।

Tags:    

Similar News