झामुमो को सरयू राय ने दे दिया बड़ा झटका, नीतीश कुमार के साथ जाने पर किसकी बढ़ेगी मुश्किलें, भाजपा या झामुमो ?

By :  HPBL
Update: 2024-07-14 16:04 GMT

Jharkhand Poltical News: सरयू राय किस पाले में जायेंगे? INDIA ब्लाक के साथ या फिर NDA के साथ। पिछले तीन दिनों में सरयू राय की दोनों खेमे के नेताओं से अलग-अलग मुलाकात ने राजनीतिक पंडितों को उलझा दिया है। हालांकि अब खबरें ये आ रही है कि सरयू राय NDA के साथ मिलकर झारखंड में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। दरअसल रविवार को निर्दलीय विधायक सरयू राय और बिहार के सीएम नीतीश कुमार की तस्वीरें सामने आयी। जिसके बाद ये कयास लग रहे हैं कि झारखंड विधानसभा का चुनाव नीतीश कुमार की पार्टी जदयू और विधायक सरयू राय की पार्टी (भारतीय जनतंत्र मोर्चा) एक साथ मिलकर लड़ेगी।

इस बात पर दोनों नेताओं की सहमति बन गई है। सरयू राय ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि मामले में जदयू केंद्रीय नेतृत्व के साथ झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ने पर शेष चुनावी औपचारिकताओं पर बैठक होगी। फिर सीटों के बंटवारे पर बातचीत होगी। तमाम बातें बहुत जल्द साझा की जाएंगी। चर्चा का सार यही है कि उनकी पार्टी नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के साथ मिल कर या मर्ज होकर चुनाव लड़ेगी।

2019 में एनडीए का हिस्सा रहते हुए नीतीश कुमार ने जमशेदपुर पूर्वी विस क्षेत्र में उनका समर्थन किया था। लिहाजा उनके साथ उनकी ट्यूनिंग आज भी बेहतर है। नीतीश से मुलाकात के मायनों से साफ है कि सरयू राय विधानसभा चुनाव में अच्छी पोजिशन में रहने वाले हैं। इधर सरयू राय की नीतीश से मुलाकात के बाद झामुमो की चिंताएं बढ़नी लाजिमी है।

ऐसा इसलिए है क्योंकि दो दिन पहले ही सरयू राय ने हेमंत और कल्पना सोरेन से भी मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद सरयू राय के बारे में भविष्यवाणी होने लगी थी, कि वो झामुमो के पाले में तो नहीं जा रहे हैं, लेकिन अब उन्होंने नीतीश के साथ जाने के संकेत देकर झामुमो को भी बड़ा झटका दे दिया है।

Tags:    

Similar News