बिना परीक्षा दिये सरकारी नौकरी : 23000 पदों पर इस विभाग में निकली बंपर Sarkari Naukari, नोटिफिकेशन जारी, जानिये डिटेल

By :  Aditya
Update: 2024-09-29 15:00 GMT

Government JOB: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक जरूरी खबर है। 23000 हजार पदों पर बंपर वैकेंसी निकली है। कमाल की बात ये है कि इस सरकारी नौकरी में किसी तरह की लिखित परीक्षा नहीं ली जायेगी। बल्कि लॉटरी के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जायेगा। ये भर्ती राजस्थान में निकली है, जहां राज्य में 23 हजार से अधिक सफाई कर्मचारी पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन प्रक्रिया 7 अक्टूबर से शुरू होगी और 6 नवंबर तक चलेगी। अगर किसी उम्मीदवार के फॉर्म में कोई गलती हो जाती है तो उसे 11 से 25 नवंबर 2024 तक सुधारने का मौका दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक भर्ती के लिए बिना पढ़े-लिखे उम्मीवार भी आवेदन कर सकते हैं और आवेदकों को कोई परीक्षा भी नहीं देनी होगी।

स्वायत्त शासन विभाग ने आधिकारिक वेबसाइट पर सफाई कर्मचारियों की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। उम्मीदवार सफाई कर्मचारी की नौकरी पाना चाहते हैं, उन्हें आधिकारिक वेबसाइट https://lsg.urban.rajasthan.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करने का होगा। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 23,820 रिक्तियों को भरा जाएगा।

चय की शर्तों में ये कहा गया है कि ये भर्ती केवल राजस्थान के मूल निवासियों के लिए ही है, अन्य राज्य का कोई भी उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकता है. उम्मीदवारों का चयन बिना किसी परीक्षा के लॉटरी के आधार पर किया जाएगा। इस लॉटरी में चयनित उम्मीदवारों को पहले प्रोबेशन पर रख जाएगा। परीविक्षा अवधि के दौरान भी कर्मचारियों को पारिश्रमिक दिया जायेगा।

उम्मीदवार के पास सफाई व सार्वजनिक सीवरेज सफाई का एक साल का कार्य अनुभव होना चाहिए। नगर निगम, नगर पालिका और नगर परिषद में सड़क सफाई व सार्वजनिक सीवरेज सफाई का काम करने वाली कंपनी व ठेकेदारों से सर्टिफिकेट प्राप्त उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News