Jharkhand JOB: झारखंड में 12वीं पास युवाओं के लिए निकली बंपर रिक्तियां, JSSC करेगा इन पदों पर भर्तियां

By :  HPBL
Update: 2024-07-21 16:26 GMT

Jharkhand Sarkari Naukari : झारखंड में एक और भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गयी है। 12वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर नौकरी हासिल कर सकते हैं। JSSC की तरफ से ये भर्ती होगी, जिसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जूनियर क्लर्क (रेगुलर) के लिए 836 पद हैं, स्टेनोग्राफर के लिए 27 पद हैं, जूनियर क्लर्क (बैकलॉग) के लिए 1 पद पर भर्ती निकाली गई है। बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त है।

झारखंड कर्मचारी आयोग यानि JSSC ने इंटर लेवल प्रतियोगिता परीक्षा का एप्लीकेशन लिंक एक्टिव कर दिया है। JSSC की तरफ से इस भर्ती परीक्षा से करीब 900 लोगों नियुक्तियां मिलेगी। इस भर्ती के तहत अलग अलग डिपार्टमेंट में नियुक्ति होगी। जूनियर क्लर्क के पद के लिए अगर आप आवेदन करते हैं तो आपको किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना अनिवार्य है, इसके अलावा इस नौकरी के लिए टाइपिंग अनिवार्य है और आपकी टाइपिंग स्पीड कम से कम 25 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए।

वहीं अगर आप स्टेनो के पद के लिए अप्लाई करते हैं तो आपको कम से कम 12वीं पास होना चाहिए और स्टेनोग्राफी में 80 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए. बात करें अगर उम्र सीमा की तो इस भर्ती के लिए ऊपरी आयु सीमा 35 वर्ष है हालांकि आरक्षित वर्गों को इस सीमा में विशेष छूट दी गई है। जेएसएससी के इस भर्ती में उम्मीदवारों को सबसे पहले एक लिखित परीक्षा देनी होगी, इसमें जो पास होंगे उन्हें एक स्किल टेस्ट देना होगा और स्किल टेस्ट क्लियर कर लेने वाले उम्मीदवारों का अंत में एक डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा।

इस तरह से करें अपना आवेदन

1.इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवारों को jssc.nic.in पर जाना है.

2.वहां जाकर jssc clerk and stenographer के विकल्प को चुनना है.

3.इसके बाद अपने सारे डिटेल्स भर लें और साथ ही जरूरी दस्तावेज अपलोड कर दें.

4.फॉर्म को भर लेने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें.

5.आवेदन शुल्क के भुगतान के बाद आपका फॉर्म सबमिट हो जाएगा.

Similar News