IPL 2025 में रिटेन खिलाड़ियों पर बड़ा अपडेट : अफवाहों की पोल खुली, नई रिपोर्ट करेगी हैरान

Update: 2024-09-07 12:45 GMT

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 18वें सीजन को लेकर चर्चाएं शुरू हो चुकी हैं। आगामी सीजन काफी रोमांचक होने की उम्मीद है, खासकर आईपीएल 2025 से पहले होने वाली मेगा नीलामी को देखते हुए। इसलिए, उम्मीद है कि इस नीलामी में कई प्रमुख खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इसके अलावा, नीलामी से पहले रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की संख्या को लेकर भी खबरें आ रही हैं।

शुरुआत में यह बताया गया था कि, सभी टीमों को आईपीएल 2025 के लिए पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति होगी। हालाँकि, हाल की रिपोर्टों ने एक अलग दृष्टिकोण प्रस्तुत किया है। इस नई जानकारी के प्रकाश में यह कहना गलत नहीं होगा कि पिछली रिपोर्टें केवल अफ़वाहें थीं और यह अनुमान है कि बीसीसीआई आईपीएल 2025 की मेगा ऑक्शन के लिए टीमों को चार खिलाड़ियों को बनाए रखने और दो राइट टू मैच (RTM) विकल्पों का उपयोग करने की अनुमति देगा। इसका मतलब है कि सभी टीमें आईपीएल 2025 सीज़न के लिए केवल चार खिलाड़ियों को ही बनाए रख पाएंगी।

"
"

सभी टीमों ने की थी 7-8 खिलाड़ी रिटेन करने की मांग

आईपीएल के नियमों के अनुसार हर तीन साल में मेगा नीलामी होती है। मेगा ऑक्शन से पहले हर टीम को सिर्फ़ चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति होती है, जबकि बाकी सभी खिलाड़ियों को रिलीज़ कर दिया जाता है। लेकिन इस बार सभी टीमों ने बीसीसीआई से अनुरोध किया कि उन्हें चार की जगह सात से आठ खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी जाए।

इसके बाद खबर आई कि बीसीसीआई पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति देने के लिए तैयार है। हालांकि, ताजा रिपोर्ट के अनुसार, रिटेन किए गए खिलाड़ियों की संख्या चार ही रहेगी, हालांकि टीमों को ऑक्शन के दौरान दो बार राइट टू मैच (RTM) का इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा। गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक इस मामले में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। इसलिए, जब तक आधिकारिक घोषणा नहीं हो जाती, तब तक कुछ भी पक्का नहीं माना जा सकता

Tags:    

Similar News