फैसले की घड़ी : विनेश फोगाट को मेडल मिलेगा या नहीं ? फैसला आयेगा आज, जानिये कितने बजे सुनाया जायेगा फैसला

By :  Aditya
Update: 2024-08-10 17:45 GMT

Vinesh Fogat: पेरिस ओलंपिक 2024 में विनेश फोगाट को मेडल मिलेगा या नहीं? फैसला इस पर आज आयेगा। इससे पहले 9 अगस्त (शुक्रवार) को पूरी हो गई थी। अब इस मामले में फैसले का इंतजार पूरे देश को है। फैसला पहले 10 अगस्त (शनिवार) को आने की उम्मीद थी, लेकिन अब फैसले की टाइमलाइन को बढ़ा दिया गया।


अब विनेश को सिल्वर मिलेगा या नहीं... इसपर फैसला 11 अगस्त यानी रविवार को भारतीय समयानुसार 9.30 बजे तक आएगा. हालांकि इस फैसले का डिटेल ऑर्डर बाद में जारी किया जाएगा।

"
"

डॉ. एनाबेले बेनेट एसी एससी (Dr Annabelle Bennett AC SC) इस मामले में फैसला सुनाएंगी. बता दें कि पहले CAS (Court of Arbitration for Sports) ने अपना फैसला सुनाने के लिए 10 अगस्त भारतीय समयानुसार रात 9.30 बजे तक का वक्त रखा था.

आमतौर पर एड-हॉक पैनल को फैसला सुनाने के लिए 24 घंटे का समय दिया जाता है. लेकिन अब फैसले की तारीख फिर आगे बढ़ा दी गई।

विनेश फोगाट ने बुधवार को CAS में ओलंपिक फाइनल से खुद को अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ अपील की और मांग की कि उन्हें संयुक्त रजत पदक दिया जाए. ओलंपिक खेलों या उद्घाटन समारोह से पहले 10 दिनों की अवधि के दौरान उत्पन्न होने वाले किसी भी विवाद के समाधान के लिए यहां खेल पंचाट का तदर्थ विभाग (Court of Arbitration for Sports- CAS) स्थापित किया गया।

Tags:    

Similar News