IND vs BAN : बिना मैदान में उतरे ही भारत करेगा सीरीज पर कब्जा, जानें किस वजह से रद्द हो सकता है दूसरा टेस्ट

Update: 2024-09-26 12:44 GMT


नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच 27 अगस्त को कानपुर में खेला जाना है। भारतीय टीम फिलहाल दो मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है, लेकिन दूसरे मैच के होने की संभावना काफी कम नजर आ रही है। मैच से ठीक एक दिन पहले कानपुर में भारी बारिश की तस्वीरें सामने आई हैं। ग्रीन पार्क स्टेडियम को तिरपाल से ढक दिया गया है, जिसमें पिच भी शामिल है। अगर दूसरा मैच रद्द भी हो जाता है, तो भी भारत 1-0 के स्कोर के साथ सीरीज जीत लेगा।

बता दें कि, दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार को कानपुर में खेला जाना है, कई मौसम पूर्वानुमान वेबसाइट शुक्रवार और शनिवार दोनों दिन भारी बारिश की भविष्यवाणी कर रही हैं। आज गुरुवार को जैसे ही आसमान में काले बादल छाए, ग्राउंड स्टाफ ने तुरंत पिच और पूरे मैदान को तिरपाल से ढक दिया। स्थिति को देखते हुए डीडीसीए (दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ) से अतिरिक्त तिरपाल की मांग करनी पड़ी है। टेस्ट मैच के पहले दिन बारिश की 93 प्रतिशत संभावना है, जबकि दूसरे दिन 80 प्रतिशत संभावना है। अनुमान है कि चौथे और पांचवें दिन मौसम साफ हो सकता है; हालांकि, पहले तीन दिनों की बारिश के बाद मैदान को सुखाना ग्राउंड स्टाफ के लिए एक बड़ी चुनौती होगी।

बिना मैच खेले ही भारत बनकर उभरेगा सीरीज का विजेता

चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने 280 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। इस तरह टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे है। ऐसे में अगर कानपुर में होने वाला मैच रद्द भी हो जाता है तो भी भारत सीरीज का विजेता बनकर उभरेगा। गौरतलब है कि बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ कभी कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नजरिए से कानपुर टेस्ट का रद्द होना बांग्लादेश के लिए बड़ी चुनौती होगी। फिलहाल भारत पहले स्थान पर है, जबकि बांग्लादेश छठे स्थान पर है।

Tags:    

Similar News