Neeraj Chopra final match : आज रात इतने बजे होगा नीरज चोपड़ा का फाइनल मैच, सभी देश वासियों की गोल्ड पर रहेगी नजर

Update: 2024-08-08 14:56 GMT

नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक का आज 13वां दिन है। वहीं सभी देशवासियों की नजर नीरज पर टिकी हुई है, क्योंकि आज का दिन बेहद खास है। आपको बता दें कि, हरियाणा के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा आज मैदान में उतरेंगे और फाइनल मुकाबला खेलेंगे। वहीं नीरज के माता-पिता ने बताया कि, वो बेटे के मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं। साथ ही घर पर भी मैच को लेकर तैयारियां पूरी कर ली है।

बता दें कि, हरियाणा के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा का पेरिस ओलंपिक में फाइनल मुकाबला आज, गुरुवार रात 11.40 बजे शुरू होगा। वहीं, इस बार भी देश को नीरज चोपड़ा से गोल्ड की उम्मीद है। सभी देशवासी रात 11.55 बजे का इंतजार कर रहे हैं।

"
"

आपको बता दें कि, 6 अगस्त को गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा जेवलिन थ्रो इवेंट के फाइनल में पहुंच गए थे। नीरज चोपड़ा को ग्रुप बी में रखा गया था। जहां उन्होंने अपने पहले ही थ्रो में 89.34 मीटर दूर भाला फेंक कर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया था।

मैच का बेसब्री से इंतजार

नीरज चोपड़ा के पिता सतीश चोपड़ा ने कहा कि, वे मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं। रात 11.55 बजे का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। जैसे ही 11.55 बजे नीरज मैदान में उतरेंगे वैसे ही देशवासियों की उम्मीद भरी निगाहें उनके बेटे पर रहेगी। नीरज पूरी जी जान लगा देगा। उन्होंने भी घर पर मैच को लेकर तैयारियां पूरी कर ली है, उन्होंने बताया कि, रात के समय गली में एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी। कुर्सियां मंगवा ली गई हैं।

बच्चा पूरी मेहनत कर रहा है

नीरज की माता सरोज देवी ने कहा कि, तैयारियां बहुत अच्छी चल रही है। मेरा बच्चा पूरी मेहनत कर रहा है, नीरज से सभी को गोल्ड की उम्मीद है। बाकी मैच के समय ही पता चलेगा कि, किस्मत क्या दिलवाएगी, घर में माहौल बहुत अच्छा है। सब अच्छा चल रहा है।

गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा की उपलब्धियां

बता दें कि,नीरज चोपड़ा ने 2016 में वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था। वहीं 2016 में ही साउथ एशिया गेम्स में गोल्ड मेडल, 2017 में हुई एशियाई चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल, 2018 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल, 2018 में जकार्ता में हुए एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल, 2020 मे टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल, 2022 में हुए डायमंड लीग में गोल्ड मेडल जीता।

2022 में हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता और 2023 में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। नीरज अब इन एशियन चैंपियनशिप से लेकर सभी वर्ल्ड चैंपियनशिप के किताब को दो बार हासिल करने के लिए प्रैक्टिस कर रहे हैं।

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने के बाद पानीपत के छोटे से गांव खण्डरा के रहने वाले नीरज चोपड़ा यह किताब जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे।

Tags:    

Similar News