Paris Paralympics 2024: रूबीना फ्रांसिस ने भारत को दिलाया 5वां मेडल, शूटिंग में जीता ब्रॉन्ज

Update: 2024-08-31 15:45 GMT

नई दिल्ली। भारत की महिला पैरा महिला पिस्टल शूटर रूबीना फ्रांसिस ने 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच 1 इवेंट में तीसरे स्थान पर रहते हुए भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता। भारत का पेरिस पैरालंपिक 2024 में ये 5वां मेडल रहा जबकि शूटिंग में ये भारत का तीसरा मेडल रहा। इससे पहले अवनि लेखरा ने भारत के लिए शूटिंग में गोल्ड मेडल जीता था, जबकि मोना अग्रवाल ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। अवनि और मोना ने शुक्रवार को 10 मीटर एयर राइफल एसएच 1 इवेंट में मेडल जीते थे।

"
"

टोक्यो की असफलता को रूबीना ने बदला

बता दें कि, रूबीना फ्रांसिस का ये दूसरा पैरालंपिक गेम्स है। इससे पहले उन्होंने टोक्यो पैरालंपिक के लिए क्वालिफाई तो किया था, लेकिन मेडल जीत पाने में सफल नहीं रही थी। उन्होंने टोक्यो में 7वां स्थान हासिल किया था, लेकिन इस बार उन्हें जो मौका मिला उसे उन्होंने नहीं गंवाया और देश के लिए मेडल जीतने में कामयाब रहीं। मध्यप्रदेश की रूबीना ने इससे पहले 2022 में संयुक्त अरब अमीरात के अल-ऐन में विश्व शूटिंग पैरा स्पोर्ट चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था।

शूटिंग में भारत का चौथा मेडल

पेरिस पैरालंपिक में भारत का यह शूटिंग में चौथा मेडल है। अवनि लेखरा और मोना अग्रवाल ने 10 मीटर राइफल इवेंट में मेडल जीता था। अवनि ने गोल्ड जबकि मोना ने ब्रॉन्ज जीता था। पुरुषों की पिस्टल शूटिंग में मनीष नरवाल ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया था। वहीं भारत को एक मेडल एथलेटिक्स में मिला। प्रीति पाल ने 100 मीटर रेस में ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया था।

Tags:    

Similar News