'मुझे प्लीज बैन मत करना', विराट कोहली ने क्यों मांगी थी मैच रेफरी से माफी? खुद किया खुलासा

Update: 2024-09-07 09:42 GMT

Virat Kohli: विराट कोहली इस दौर के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार हैं. डेब्यू के बाद से ही किंग कोहली ने तीनों फॉर्मेट में रनों की बारिश की. क्रिकेट मैदान पर उनका जोश और जज्बा देखते ही बनता है. कोहली में इस खेल के प्रति एक अलग ही जुनून है. जब कोहली मैदान पर रहते रहते हैं तो सबकी नजर उन्हीं पर टिकी रहती है. टीम इंडिया साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थे. सिडनी में खेले गए टेस्ट में विराट कोहली ने अपनी एक गलती को लेकर मैच रेफरी से माफी मांगी थी. इस वाकये को याद करते हुए विराट ने पूरी घटना का खुलासा किया है.

आखिर क्या है पूरा मामला?

दरअसल, 2012 में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी. सिडनी में सीरीज का दूसरा टेस्ट चल रहा था. कोहली बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहे थे, तभी ऑस्ट्रेलियाई टीम के फैंस बार-बार उन्हें अपशब्द कह रहे थे. जब कंगारू टीम के फैंस अपनी हरकतों से बाज नहीं आए तो कोहली ने भीड़ की तरफ बीच की उंगली उठाकर करारा जवाब दिया. कोहली के उंगली दिखाने पर विवाद बढ़ गया. बता दें कि बीच की उंगली दिखाने को अभद्र इशारे के रूप में देखा जाता है.

विराट ने उस वक्त क्या कहा था?

भीड़ की तरफ कोहली ने जब उंगली दिखाई तो बखेड़ा खड़ा हो गया था. उस वक्त विराट ने एक ट्वीट भी किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था 'मैं सहमत हूं कि क्रिकेटरों को जवाबी कार्रवाई करने की जरूरत नहीं है, लेकिन क्या होगा जब भीड़ आपकी मां और बहन के बारे में सबसे खराब बातें कही हो, जो मैंने सुनी हैं.'

कोहली ने बताई पूरी बात

अब विराट कोहली ने विजडन को दिए अपने इंटरव्यू में इस घटना पर खुलकर बात की. कोहली ने बताया कि इस घटना के बाद उन्होंने मैच रेफरी से खुद को बैन न करने की अपील की थी. कोहली ने बताया 'जब मैं ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों से तंग आ गया था, तब मैंने उन्हें उंगली दिखाने का फैसला किया.

'प्लीज मुझे बैन ना करें'

कोहली ने आगे बताया कि 'मैच रेफरी (रंजन मदुगले) ने मुझे अगले दिन कमरे में बुलाया और मैंने पूछा क्या मामला है? तब उन्होंने मुझसे पूछा कि कल बाउंड्री पर क्या हुआ है, मैंने उनसे कहा कुछ नहीं थोड़ा हंसी मजाक था, फिर उन्होंने अखबार में छपी मेरी तस्वीर दिखाई, जिसमें मैं दर्शकों को उंगली दिखा रहा था, तब मैंने मैच रेफरी से कहा था कि मुझे अफसोस है, प्लीज मुझे बैन न करें.'

कोहली की 50 फीसदी मैच फीस कटी थी

बताया जाता है कि मैच रेफरी ने विराट कोहली ने अपनी गलती मानने के लिए कहा था, लिहाजा विराट ने अपनी गलती स्वीकार की. सजा के तौर पर कोहली की मैच फीस में 50 प्रतिशत की कटौती की गई थी.

Tags:    

Similar News