बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर आने लगी है डलनेस और झुर्रियां, तो इस Skin Care Routine को करें फॉलो

Update: 2024-09-20 09:40 GMT

Skin Care Routine: सभी लोग अपने चेहरे को जवान और खूबसूरत दिखने के लिए तमाम तरह के प्रोडक्ट्स के साथ-साथ घरेलू नुस्खे आजमाते हैं. हर कोई अपने चेहरे को चमकदार गोरा और एकदम जवान बनने के लिए कई सारे उपाय भी करते हैं.

अगर आप भी अपने चेहरे को लंबी उम्र तक जवान और अपनी झुर्रियां और डालना जैसे समस्याएं कम करना चाहते हैं. तो आज इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कुछ आसान से उपाय जिनको आप घर पर ही कर सकते हैं. साथ ही आपको नीचे डिटेल में भी बताएंगे कि आपको किन-किन चीजों का परहेज करना चाहिए ताकि आपकी स्किन जवान और झुरिया कम हो जाए.

"
"

बार-बार ना करें फेशियल (Skin Care Routine)

दोस्तों ऐसे कई लोग हैं जो बार-बार फेशियल करवाते हैं. तो अगर आप भी ऐसा कर रहे हैं तो बार-बार फेशियल करवाना आपकी स्किन खासकर आपके चेहरे के लिए काफी हानिकारक साबित हो सकता है. अगर आप लंबे समय तक जवान खूबसूरत दिखना चाहते हैं और अपने चेहरे पर झुर्रियां नहीं चाहते तो ऐसे में आप बार-बार फेशियल ना करें.

क्लीनअप है बहुत जरूरी

दोस्तों अगर आप अपने चेहरे को एकदम साफ सुथरा और ग्लोइंग बनाना चाहते हैं. तो ऐसे में आपके चेहरे के लिए एक क्लीनअप बहुत जरूरी है. बाहर आने जाने से प्रदूषण आपके स्क्रीन पर जमा जो जाता है. ऐसे में जरूरी है कि आप समय समय पर क्लीनअप लेते रहे.

हाइड्रेट रखना है बेहद जरूरी

खासकर गर्मियों के मौसम में आप अपने चेहरे को पूरी तरह से हाईटेक रखें. इसके लिए आप समय समय पर पानी पीते रहें और समय समय पर अपने फेस को धोते रहे.

सनस्क्रेन से करें मालिश

सनस्क्रीन रोजाना आप अपने चेहरे पर लगाएं. अगर गर्मियों का मौसम है तो ऐसे में बाहर निकलने से पहले आप अपनी पूरी बॉडी पर सनस्क्रीन लगाकर ही निकलें. ताकि आपकी त्वचा धूप की किरणों से बची रहें.


लगाएं फेस पर तेल

आप अपनी त्वचा को गोरा चमकदार और झुर्रियां फ्री बनाना चाहते हैं. तो इसके लिए आप रोज रात को सोने से पहले अपने फेस पर तेल की मालिश भी कर सकते हैं.

Tags:    

Similar News