उत्पाद सिपाही भर्ती: मौत का सिलसिला जारी, आज फिर चली गई सिपाही भर्ती में जान, 6 की हालत गंभीर

By :  HPBL
Update: 2024-09-20 04:58 GMT

गिरिडीह। उत्पाद सिपाही अभ्यर्थी के मौत का सिलसिला जारी है। आज फिर एक उत्पाद सिपाही अभ्यर्थी की जान चली गई। घटना के संबंध मे बताया जा रहा है की आज सुबह जब दौड़ शुरू हुई तो दौड़ के दौरान उसकी हालत खराब हो गई और जन चली गई। जबकि अन्य 6 अभ्यर्थी की हालत गंभीर बताई जा रही है।

कैसे हुई घटना

मृतक के चचेरा भाई चंदन राय ने बताया कि दर्शन राय उत्पाद सिपाही की बहाली में शामिल होने आया था. शुक्रवार की सुबह वह दौड़ में शामिल हुआ. दौड़ के दौरान उसने 1800 मीटर कम्प्लीट भी कर लिया इसके बाद उसकी सांस फूलने लगी. तबियत बिगड़ने के बाद उसे प्रशासन के द्वारा ही किसी तरह सदर अस्पताल लाया गया.

"
"

परिजन ने लगाया आरोप

यहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. चंदन राय ने बताया कि जहां दौड़ हो रही है वहां मेडिकल व्यवस्था पर्याप्त नहीं है. इसी लापरवाही के कारण युवक की जान चली गई है.राजधनवार का निवासी 28 वर्षीय विरंची राय (पिता दर्शन राय) था. घटना शुक्रवार की सुबह की है।

6 की हालत गंभीर

शुक्रवार को ही छह अभ्यर्थी बीमार पड़ गए. जिनकी तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया है उनमें हजारीबाग के खुशनवाज आलम, निमियाघाट के संतोष कुमार, सरिया के राजकुमार सिंह, धर्म दास पश्चिमी सिंघभूम, कोडरमा के त्रिभुवन यादव और रामगढ़ के बबलू बेदीया शामिल हैं.

थाना प्रभारी ने ली घटना की जानकारी

दूसरी तरफ नगर थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद ने घटना की जानकारी ली है. अस्पताल में इलाजरत अभ्यर्थी से भी मिले. कहा कि पूरी जानकारी ली जा रही है और मृतक के परिजनों को सूचना दी गई है.

BJP, माले और ABVP ने जताया विरोध


बीजेपी पहले ही इस मुद्दे पर राज्य सरकार पर हमलावर है। वहीं माले, एबीवीपी ने भी इस घटना की निंदा की है। बीजेपी और माले ने आंदोलन की चेतावनी दी है कहा है की  ये घटना प्रशासन की विफलता है। उचित चिकित्सा व्यवस्था का न होना लापरवाही को दर्शाता है।

Tags:    

Similar News