...तो संताल में लागू होगा एनआरसी, हिमंता विस्वा सरमा के बयान से गरमायेगी राजनीति, बोले भाजपा जीती तो...

By :  Aditya
Update: 2024-09-19 18:06 GMT

साहिबगंज। भाजपा संतालपरगना में बांग्लादेशी घुसपैठ को बड़ा मुद्दा मान रही है। वो लगातार इस मामले में छत्तीसगढ़ से लेकर दिल्ली तक आवाज उठा रही है। अब भाजपा की तरफ से इस मामले में बड़ा बयान आया है।


झारखंड भाजपा के चुनाव सह प्रभारी व असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2024) के बाद अगर राज्य में भाजपा की सरकार बनी तो संताल परगना में एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर) लागू किया जाएगा।

"
"

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा झारखंड विधानसभा का चुनाव बांग्लादेशी घुसपैठ व हेमंत सरकार की वादाखिलाफी के मुद्दे पर लड़ेगी। उन्होंने कहा कि घुसपैठ यहां की बड़ी समस्या है। अभी केंद्र सरकार ने हाईकोर्ट में हलफनामा दिया है, जिसमें बताया गया है कि कैसे आदिवासी समुदाय घट रहा है और एक समुदाय विशेष की आबादी बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि बांग्लादेशी घुसपैठ के कारण संताल की डेमोग्राफी बदल रही है। एक समुदाय विशेष की आबादी बढ़ रही है और आदिवासियों की संख्या घट रही है। संताल परगना में एनआरसी लागू करना और बांग्लादेशी घुसपैठियों की पहचान करना समय की जरूरत है।

भाजपा की परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को साहिबगंज आ रहे हैं। गृहमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए हिमंत बिस्वा सरमा गुरुवार को साहिबगंज पहुंचे थे।

Tags:    

Similar News