यूपी नीट यूजी काउंसलिंग की तारीखें जारी, पढ़िए कब से शुरू होंगे Registration, ये है शेड्यूल

Update: 2024-08-10 08:31 GMT

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा – स्नातक (UP NEET UG 2024) का शेड्यूल चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण निदेशालय (DMET), उत्तर प्रदेश ने जारी कर दिया है। जिसके अनुसार, यूपी नीट यूजी काउंसलिंग (UP NEET UG Counselling 2024) के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो 20 अगस्त को खुलेगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upneet.gov.in. पर जाकर अपना आवेदन काउंसिलिंग के लिए कर सकेंगे।

जारी कार्यक्रम के अनुसार यूपी नीट यूजी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आगामी 24 अगस्त तक जारी रहेगी। सरकारी मेडिकल कॉलेजों में राज्य कोटे की 85 फीसदी सीटों और निजी मेडिकल कॉलेजों में सभी एमबीबीएस और बीडीएस सीटों पर प्रवेश नीट यूजी मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा।

"
"

ये देना होगा शुल्क

यूपी नीट यूजी काउंसलिंग में शामिल होने के लिए, उम्मीदवारों को 2,000 रुपये का पंजीकरण शुल्क देकर ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। अभ्यर्थियों की सुरक्षा राशि ऑनलाइन जमा होगी, जो सरकारी राज्य कोटे की सीटों के लिए 30,000 रुपये (तीस हजार रुपये), निजी मेडिकल कॉलेजों की सीटों के लिए 2,00,000 रुपये (दो लाख रुपये) और निजी डेंटल कॉलेजों की सीटों के लिए 1,00,000 रुपये (एक लाख रुपये) है।

जारी कार्यक्रम के अनुसार ऑनलाइन पंजीकरण एवं दस्तावेज अपलोड 20 अगस्त से 24 अगस्त तक किये जाएंगे। इसी तिथि के बीच

पंजीकरण एवं सुरक्षा राशि का भुगतान आवेदक कर सकेंगे। जबकि मेरिट सूची घोषणा की तिथि 24 अगस्त तय की गई है। आवेदक अपने

ऑनलाइन विकल्प 24 अगस्त से 29 अगस्त के बीच भर सकेंगे। सीट आवंटन परिणाम घोषणा 30 अगस्त को की जाएगी। आवेदकों के लिए आवंटन पत्र एवं प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की तिथि 31 अगस्त से 5 सितंबर के बीच घोषित की गई है।

Tags:    

Similar News