संविदाकर्मी नर्सों का प्रदर्शन: मानदेय में बढोत्तरी सहित इन मांगों को लेकर नर्सों ने किया प्रदर्शन, बोली, हमारे साथ दोहरी नीति क्यों...?

By :  HPBL
Update: 2024-07-27 16:52 GMT

Contract workers protested: संविदाकर्मियों ने मानदेय सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन किया है। मानदेय में बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर संविदाकर्मी नर्सों ने प्रदर्शन किया। संविदाकर्मियों का आरोप है कि सरकार उनके साथ दोहरा मापदंड दिखा रही है।

परमानेंट स्टाफ को सरकार सैलरी भी दे रही है जबकि उन्हें फेस अटेंडेंस की कोई आवश्यकता नहीं है वही संविदा कर्मचारियों के साथ इस तरह की दोहरी नीति क्यों की जा रही है। उन्होंने काडेलेड में या सरकार से अनुरोध किया है किया अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो वे लोग अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे मौके पर कई एएनएम मौजूद रहे।

"
"

दरअसल भागलपुर में संविदा कर्मियों का सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन चल रहा है। एएनएम संघर्ष मोर्चा के बैनर तले एएनएम ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने सरकार और प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

प्रदर्शन कर रही एएनएम ने बताया कि वे लोग को लगभग 50 की संख्या में है और सभी विगत कई वर्षों से अस्पताल में स्वास्थ्य सेवा दे रहे हैं बावजूद इसके तमाम एएनएम के साथ सरकार का नाइंसाफी कर रही है।उन्होंने कहा कि अटेंडेंस को लेकर और मानदेय में बढ़ोतरी नहीं होने को लेकर वे लोग आज सरकार और प्रबंधन का विरोध कर रहे हैं ।

एएनएम ने कहा कि कई दफा मुश्किल घड़ियो में उन्होंने दिन रात काम किया है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे लोग अपनी मांग को शांतिपूर्ण तरीके से रखना चाहते है। इनमें सर्वप्रथम फेस अटेंडेंस को लेकर काफी समस्या हो रही है उन्होंने कहा कि तमाम एएनएम और नियम को अलग-अलग तोले में जाकर काम करना पड़ता है ऐसे में अटेंडेंस दे पाना एक चुनौती पूर्ण विषय है।


उन्होंने कहा कि इतने वर्ष से हुआ देने के बावजूद उनके मानदेय में बढ़ोतरी नहीं हुई है मैच 14000 रुपए की राशि से दरबार चलाना भी काफी समस्या हो रही है।

Tags:    

Similar News