जानिए मौसम का ताजा अपडेट : बिहार में कमजोर पड़ा मानसून

Update: 2024-07-15 04:27 GMT

PATNA: पिछले कुछ दिनों हुई लागातार बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से बड़ी राहत मिली थी लेकिन अब एक बार फिर से उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया है। मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक बिहार में मानसून कमजोर पड़ गया है, ऐसे में इस सप्ताह बारिश के आसार नहीं हैं। कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है लेकिन वह नाकाफी साबित होगी।


मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो मानसून की ट्रफ रेखा नहीं गुजरने और चक्रवाती परिसंचरण नहीं बनने के कारण इस सप्ताह अच्छी बारिश होने की संभावना नहीं है। 20 जून को बिहार में मानसून की एंट्री हुई थी। मानसून के एक्टिव होने के बाद राज्य के करीब सभी जिलों में अबतक अच्छी बारिश तो हुई है लेकिन वह भी सामान्य से 52 फीसद कम है। अबतक बिहार में जितनी बारिश होनी चाहिए थी उतनी बारिश नहीं हो सकी है।

"
"

राजधानी पटना समेत बिहार के 28 जिलों में सामान्य से कम बारिश हुई है हालांकि बाकी जिलों में सामान्य से अधिक बारिश रिकॉर्ड की गई है। अबतक सबसे कम बारिश सहरसा में जबकि सबसे अधिक बारिश किशनगंज में हुई है। पटना में सामान्य से 31 फीसदी कम बारिश हुई है। पटना मे रविवार की सुबह से बादलों की आवाजाही होती रही, दोपहर के बाद कहीं कहीं हल्की बारिश हुई लेकिन वह नाकाफी साबित हो रही हैष उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं और एक बार फिर से बारिश का इंतजार कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News