...तो क्या IPS काम्या इस्तीफा देकर राजनीति में जायेंगी! PK की पार्टी में शामिल होने की लग रही है अटकलें

By :  Aditya
Update: 2024-08-07 17:41 GMT

IPS Kamya Mishra: IPS की नौकरी छोड़कर क्या काम्या मिश्रा राजनीति में कदम रखेगी? ये बातें पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। बिहार में दरभंगा की ग्रामीण आईपीएस काम्या मिश्रा का इस्तीफा बिहार मुख्यालय की तरफ से अभी स्वीकार नहीं किया गया है। काम्या मिश्रा इस्तीफा स्वीकार होने तक अभी फिलहाल छुट्टी पर जाएंगी।

खबर है कि दबंग आईपीएस काम्या पुलिसिंग सर्विस छोड़ने के बाद अपने पिता के बिजनेस की देख-रेख करेंगी, लेकिन इसके इतर काम्या का एक और सपना है जो वो बिजनेस के साथ-साथ पूरा करेंगी। तो क्या वे कदम राजनीति का होगा?

"
"

वैसे तो काम्या मिश्रा अगर राजनीति में एंट्री करना चाहती हैं तो उनके पास कई विकल्प होंगे. हालांकि अभी के दौर में देखें तो प्रशांत किशोर का जन सुराज आईएए/आईपीएस को अपनी ओर खींच रहा है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या काम्या मिश्रा भी जन सुराज की तरफ रुख करेंगी? खबर है कि रिलीव होते ही काम्या मिश्रा अपने अगले कदम का खुलासा कर देगी।


हालांकि काम्या को पुलिसिंग सर्विस हमेशा से पसंद थी. इससे उन्हें लोगों से जुड़ने और डायरेक्ट उनकी समस्याओं का निदान करने का मौका मिलता है, लेकिन पारिवारिक कारणों से उन्हें ऐसा करने में मुश्किल आ रही है।

अकेली बेटी होने के कारण पिता के बिजनेस को संभालने की जिम्मेदारी उनपर ही है. ऐसे में उन्हें पुलिसिंग सर्विस छोड़नी पड़ रही है, लेकिन अब काम्या ने लोगों से जुड़े रहने और उनकी सेवा के लिए एक नया तरीका निकाल लिया है.


काम्या कहती हैं कि ये उनका सालों पुराना सपना है जो अब वो बिजनेस देखने के साथ-साथ पूरा करेंगी. काम्या पढ़ाई में शुरू से ही होनहार थीं. उन्हें पढ़ाई और आज के समय में इसके महत्व का अंदाजा बखूबी है. ऐसे में काम्या चाहती हैं कि देश के हर बच्चे को उसके हिस्से की शिक्षा मिलनी चाहिए।

काम्या बिजनेस के साथ-साथ ऐसे बच्चों के लिए काम करेंगी जो पैसों की तंगी के कारण अपनी पढ़ाई को आगे जारी नहीं रख पा रहे हैं. काम्या अपने ज्ञान के प्रकाश से बच्चों के अज्ञानता के अंधकार को दूर करेंगी. काम्या ने मीडिया में बातचीत के दौरान कहा कि जो भी बच्चे शिक्षा से वंचित हैं वो उनके लिए बड़े स्तर पर काम करने की कोशिश करेंगी.


काम्या का मानना है कि देश में शिक्षा के क्षेत्र में अभी भी बहुत हद तक काम करने की जरूरत है. इस क्षेत्र में वो काम करेंगी और शिक्षा को बेहदर बनाने की दिशा में काम करेंगी।

Tags:    

Similar News