शिक्षकों की ट्रांसफर इसी महीने से, मंत्री ने किया ये बड़ा ऐलान, शिक्षकों को करना होगा आनलाइन आवेदन, इन्हें मिलेगी प्राथमिकता

By :  Aditya
Update: 2024-09-06 01:21 GMT

Teacher Transfer News: शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है। शिक्षकों की नई ट्रांसफर पॉलिसी इस महीने तक आएगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि दिव्यांग और बीमार शिक्षकों के ट्रांसफर में विशेष ध्यान रखा जाएगा। ये बातें बिहार के शिक्षा मंत्री ने कही है।


उन्होंने कहा कि करीब दो लाख शिक्षकों ने सक्षमता परीक्षा पास किया है तो तबादला करने में थोड़ा समय लग सकता है . राज्य सरकार शिक्षकों की नई ट्रांसफर नीति पर पिछले कुछ समय से इस विषय पर काम कर रही है . इस नीति के लिये शिक्षा विभाग ने एक कमिटी का गठन किया गया है।

"
"

शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमने शिक्षकों के ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए एक सरल और पारदर्शी प्रक्रिया बनाई है. महिलाएं, पति-पत्नी और विशेष परिस्थितियों में फंसे लोग अपनी पिटीशन पोर्टल पर अपलोड कर सकते हैं या फिजिकली पिटीशन विभाग को दे सकते हैं. हमने लगभग तैयारी पूरी कर ली है और उम्मीद है कि सितंबर माह के अंत तक इस कार्य को पूरा कर लेंगे।

बिहार शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव सिद्धार्थ ने कहा कि कमेटी की रिपोर्ट फाइनल हो गई है. सरकार उसको तुरंत सार्वजनिक करेगी. ट्रांसफर पोस्टिंग में विकलांग और महिला शिक्षक और जो बीमारी से ग्रसित हैं उनको वेटेज दिया जाएगा। वहीं, बिहार में शिक्षा को लेकर अच्छा काम कर रहे शिक्षकों को सम्मानित किया गया.

बिहार के शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि शिक्षक दिवस के मौके पर जो इस क्षेत्र में अच्छा काम कर रहे हैं उन्हें इस कार्यक्रम में सम्मानित किया गया है।

उन्होंने कहा कि बिहार और शिक्षा में उत्कृष्ट हो इसके लिए सरकार काम कर रही है चाहे वह प्राथमिक शिक्षा हो या उच्च शिक्षा हो सभी में सरकार शिक्षा सुधार के लिए काम कर रही है जहां शिक्षकों की कमी है उसके लिए नियुक्ति की जा रही है. तमाम शिक्षा सुधार के लिए काम किया जा रहा है जिससे बिहार के बच्चे को अच्छे से अच्छे शिक्षा मिल सके।

Tags:    

Similar News