कबूतर विवाद में आया नया मोड़, एसपी ने पत्र लिख कलेक्टर से की कार्रवाई की मांग

Update: 2024-08-22 04:16 GMT

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में बीते 15 अगस्त के दिन हुए एक वाक्या सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। 15 अगस्त के कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक द्वारा छोड़ा गया एक कबूतर उड़ने में नाकाम रहा। जिसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया में इस घटना की तुलना पंचायत 3 सीरीज से की जा रही है।

वहीं अब घटना का वीडियो वायरल होने के बादअधिकारी ने घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

"
"

बता दे की 15 अगस्त के अवसर पर कबूतर उड़ाने की परंपरा है मंच पर मौजूद मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री पुन्नूराम मोहले और कलेक्टर राहुल देव और पुलिस अधीक्षक (एसपी) गिरिजा शंकर जायसवाल ने शांति और स्वतंत्रता का प्रतीक कबूतर उड़ाया। पूर्व मंत्री का कबूतर तो उड़ गया लेकिन एसपी का कबूतर ऊपर नहीं उड़ा और जमीन में गिरने के बाद उसकी मौत हो गई।

वहीं जब घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो एसपी ने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की। एसपी ने कलेक्टर को एक पत्र लिखा है। जिसमें कहा है कि, "स्वतंत्रता दिवस जैसे राष्ट्रीय महत्व के कार्यक्रम के दौरान कबूतर के जमीन पर गिरने की घटना को सोशल मीडिया पर प्रमुखता से प्रसारित किया गया। जिला स्तर पर मुख्य ध्वजारोहण कार्यक्रम में बीमार कबूतर को उड़ाने के लिए प्रस्तुत करने के कारण यह स्थिति बनी। यदि यह घटना मुख्य अतिथि के साथ हुई होती तो स्थिति और अधिक अप्रिय हो सकती थी।"

पत्र में आगे लिखा कि उपरोक्त घटना के लिए जिम्मेदार अधिकारी के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए। कृपया कार्रवाई से अवगत कराने का कष्ट करें"

Tags:    

Similar News