रेलवे स्‍टेशन पर मची भगदड़, एक ही प्लेटफॉर्म में आई 2 ट्रेनें

Update: 2024-08-23 09:46 GMT

बलोद। छत्‍तीसगढ़ के बालोद रेलवे स्‍टेशन पर भगदड़ मच गई। घटना गुरुवार शाम की है। हालांकि इस अफरा-तफरी के दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है। जानकारी मिली है कि, जिला मुख्यालय के इस रेलवे स्टेशन पर एक ही प्लेटफॉर्म है। इस दौरान जब एक ही समय में दो पैसेंजर ट्रेनें आ गई। इस दौरान यात्री इन ट्रेनों में सवार होने के लिए इधर से उधर भागे।

जानकारी मिली है कि, बालोद में प्‍लेटफॉर्म एक है, और दो ट्रैक होने से दोनों ट्रेक पर ट्रेनें आ गई। ताड़ोकी से रायपुर की ओर जा रही ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर पहुंची और दूसरी दुर्ग की ओर से आने वाली ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर एक ही समय पर पहुंची। बता दें कि, दूसरी ओर प्लेटफॉर्म ना होने के कारण यात्रियों को भाग-दौड़ करके ट्रैक पार करना पड़ा। हालांकि इस दौरान कोई हादसा नहीं हुआ।

"
"

ट्रेन लेट होने से हुआ ऐसा

बताया जा रहा है कि, दोनों ट्रेन अक्सर कुछ समय के अंतराल के बाद प्लेटफॉर्म नंबर एक पर आती हैं। लेकिन ट्रेन लेट हो गई। इसके कारण दोनों ट्रेनें एक ही समय में स्‍टेशन पर पहुंची। जिसके कारण प्लेटफॉर्म नंबर एक से प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर लोग ट्रेन में चढ़ने के लिए भागे। इस दौरान लोग अपनी जान जोखिम में डालकर ट्रेन पर चढ़े। वहीं सबसे अधिक परेशानी बुजुर्गों को हुई। यह समस्‍या इसलिए भी हुई क्‍योंकि दूसरी ओर प्लेटफार्म ही नहीं है। यहां ओवरब्रिज की सुविधा नहीं है।

दो ट्रैक, प्‍लेटफार्म एक

बालोद रेलवे स्‍टेशन पर एक ही प्‍लेटफार्म है। दूसरे की मांग लगातार की जा रही है। इसको लेकर स्‍थानीय संगठन कई बार मांग कर चुके हैं। यात्रियों और स्‍थानीय संगठनों की मांग है कि इस तरह की समस्‍या जब भी दो ट्रेने एक साथ आती है तब होती है। वहीं दूसरी ओर प्‍लेटफार्म नहीं होने और ओवरब्रिज नहीं होने से भी ट्रैक को क्रॉस करने में परेशानी होती है। हादसे का खतरा बना रहता है

Tags:    

Similar News