पुलिस चौकी प्रभारी की कार को देर रात अज्ञात तत्वों ने लगाई आग,फायरब्रिगेड के पहुंचने तक कार जलकर खाक, पुलिस टीम लगी जांच में

Update: 2024-07-17 12:25 GMT

बलौदाबाजार। बीतें देर रात निपनिया चौकी प्रभारी की कार को देर रात अज्ञात तत्वों ने आग के हवाले कर दिया। वहीं आगजनी की सूचना पर जब तक फायर ब्रिगेड मौके तक पहुंचती तब तक कार पूरी तरह जलकर खाक हो चुकी थी। फिलहाल, आग कैसे लगी और किसने लगाई, यह तो पता अभी तक नहीं चला है। घटना के बाद पुलिस टीम जांच में जुटी है। जहां एक ओर पुलिस बलौदाबाजार की 10 जून की घटना की खोजबीन और पतासाजी में व्यस्त है, तो दूसरी तरफ अपराध बढ़ रहे हैं। यहां तक की पुलिस का खौफ भी अपराधी तत्वों में नजर नहीं आ रहा है। ऐसा ही एक घटना निपनिया थाना क्षेत्र से सामने आयी है, जहां चौकी प्रभारी किशुन कुम्भकार के घर के सामने खड़ी कार में देर रात किसी अज्ञात आरोपी ने आग लगा दी। कार से आग उठते देख भाटापारा नगरपालिका के फायर ब्रिगेड की टीम फोन किया गया, लेकिन न तो सीएमओ और न ही फायर टीम ने फोन रिसीव किया, आखिरकार निपनिया से 45 किमी दूर स्थित अमेरा की फायर ब्रिगेड को फोन किया गया, लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड की टीम पहुंचती, तब तक कार पूरी तरह से जलकर राख हो चुकी थी। घटना की पुष्टि करते हुए भाटापारा ग्रामीण थाना प्रभारी अमित पाटले ने कहा कि, रात्रि लगभग एक बजे की घटना है। पुलिस अज्ञात आरोपी की तलाश कर रही है,साथ ही घटना क्यों और कैसे हुई, अभी पता नहीं चला है।

"
"

जिला मुख्यालय में फायर स्टेशन, नहीं

बलौदाबाजार जिला मुख्यालय में लगातार हो रही आगजनी की घटनाओं को देखते हुए वर्षों से स्थानीय स्तर पर फायर स्टेशन की मांग की जा रही है, लेकिन मुख्यालय में उन्हें जगह नहीं दिया जा रहा है। बलौदाबाजार मुख्यालय से अमेरा फायर स्टेशन लगभग 10 किमी की दूरी पर है, और जब घटना होती है तब सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम को पहुंचने तक बहुत बड़ी हानि हो जाती है।

जिले में बढ़ रही चोरी की घटना

बलौदाबाजार जिले में इन दिनों लगातार चोरी की घटना में वृद्धि हो रही है, और पुलिस वाले ही इसका शिकार हो रहे हैं. बलौदाबाजार जिला मुख्यालय की बात करें तो यहां महिला आरक्षक की स्कूटी दोपहर में ही उनके घर के सामने से पार कर दी गई। वहीं गार्डन चौक से एक मोटर साइकिल की चोरी हुई, इसके अलावा अन्य पुलिस कर्मियों के घर चोरी के मामले सामने आए हैं। जिसकी जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News